असानी तूफान बंगाल की खाड़ी पहुंचा, इन राज्यों में होगी बारिश, इन जगहों पर अलर्ट

कोलकाताः चक्रवाती तूफान असानी शनिवार को अंडमान सागर से बंगाल की खाड़ी में पहुंच चुका है। ऐसे में मौसम विभाग ने ये बताया है कि ओडिशा और बंगाल में आंधी और बारिश हो सकती है। इस तूफान का असर रविवार से दिखाई देने लगेगा। मौसम विभाग ने बताया कि ओडिशा के पुरी-गंजाम के समुद्री तटों से 10 मई को तूफान टकरा सकता है और इसकी हवा की रफ्तार 125 किमी घंटा हो सकती है। इसके अलावा बिहार-झारखंड के कुछ जिलों में भी बारिश हो सकती है।

समुद्री तटों के नजदीक रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजने की तैयारी में सरकार

ओडिशा सरकार समुद्री तटों के नजदीक रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजने की तैयारी में है। गौरतलब है कि यहां समुद्री तटों के पास करीब 7.5 लाख लोग रहते हैं। ऐसे में तूफान के आने से उनकी जान को खतरा हो सकता है। हालांकि आईएमडी कोलकाता के निदेशक जीके दास का भी बयान इस मामले में सामने आया है। उन्होंने कहा है कि अभी इस तूफान का रास्ता बदल सकता है और ये ओडिशा की जगह बंगाल के किसी समुद्री तट से टकरा सकता है। इस चक्रवाती तूफान का असर ओडिशा के अलावा झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम, सिक्किम, आंध्र प्रदेश समेत कई राज्यों में दिखेगा। इन राज्यों में बारिश भी हो सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

टोटो ड्राइवर्स के साथ भागी दो बहुएं

उनकी घर वापसी करवाने के लिए ससुर ने लगायी पुलिस में गुहार बनगांव : हावड़ा के बाद अब बनगांव के बागदा थाना इलाके में दो टोटो आगे पढ़ें »

ऊपर