कश्मीर, दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके

नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर और जम्मू-कश्मीर में गुरुवार (5 जनवरी) को भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। कश्मीर घाटी में शाम करीब 7:59 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान में हिंदू कुश क्षेत्र में रहा है। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.9 रही है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने कहा कि शाम 7:55 बजे 5.9 तीव्रता का भूकंप आया था। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के फैजाबाद के 79 किमी दक्षिण में था और इसकी गहराई जमीन से 70.66 किमी नीचे थी।इसके साथ-साथ दिल्ली और आसपास के इलाकों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। भारत, ताजिकिस्तान और अफगानिस्तान के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। वहीं पाकिस्तान के लाहौर और आसपास के इलाकों में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए हैं। भूकंप के केंद्र पर उसकी गहराई ज़्यादा थी इस वजह से झटके इतनी दूर तक महसूस किए गए।

 

Visited 108 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

वर्क आउट के दौरान नो लाउड म्यूजिक

एक्सरसाइज करते समय ज्यादातर यंगस्टर्स लाउड म्यूजिक सुनना पसंद करते हैं। पार्क हो या जिम सेंटर, दोनों जगह पर म्यूजिक के साथ वर्क आउट एंज्वॉय आगे पढ़ें »

सोमवार को विधि-विधान से करें भगवान शिव की पूजा, 4 बातों का रखे …

कोलकाता : हिंदू धर्म में भगवान शिव की पूजा का बहुत महत्व है। शास्त्रों के अनुसार, भगवान शिव जितने भोले हैं, उतने ही गुस्‍से वाले आगे पढ़ें »

ऊपर