कश्मीर, दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके

नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर और जम्मू-कश्मीर में गुरुवार (5 जनवरी) को भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। कश्मीर घाटी में शाम करीब 7:59 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान में हिंदू कुश क्षेत्र में रहा है। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.9 रही है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने कहा कि शाम 7:55 बजे 5.9 तीव्रता का भूकंप आया था। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के फैजाबाद के 79 किमी दक्षिण में था और इसकी गहराई जमीन से 70.66 किमी नीचे थी।इसके साथ-साथ दिल्ली और आसपास के इलाकों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। भारत, ताजिकिस्तान और अफगानिस्तान के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। वहीं पाकिस्तान के लाहौर और आसपास के इलाकों में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए हैं। भूकंप के केंद्र पर उसकी गहराई ज़्यादा थी इस वजह से झटके इतनी दूर तक महसूस किए गए।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

हाते खोड़ी कार्यक्रम के बाद ही दिल्ली पहुंचे राज्यपाल

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से हुए शामिल, पीएम मोदी को सराहा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंदा बोस गुरुवार को हाते आगे पढ़ें »

हावड़ा-पुरी के बीच दौड़ेगी 8 कोच की नई मिनी वंदे भारत ट्रेन

हावड़ा : भारतीय रेलवे 2 रूटों पर मिनी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने चल रही है। हावड़ा-न्यूजलपाईगुड़ी के बाद अब रेलवे मंत्रालय अगले महीने से आगे पढ़ें »

ऊपर