मध्य प्रदेश व नागपुर में भूकंप

 

भोपाल : मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में मंगलवार सुबह भूकंप आया। इस भूकंप के झटके पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के नागपुर में भी महसूस किये गये। मौसम विभाग के अनुसार, भूकंप के झटके सुबह 4 बजकर 10 मिनट पर महसूस किये गये। भूकंप का केंद्र मध्य प्रदेश शिवनी में धरती की सतह से 15 किलोमीटर की गहरायी में था। प्राप्त सूचना के अनुसार आज सुबह नागपुर के साथ ही मध्य प्रदेश के शिवनी जिला में भी भूकंप के झटके महसूस किये गये। फिलहाल भूकंप से किसी के हताहत होने या नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

धरती की सतह से 15 किलोमीटर की गहरायी में आया भूकंप

भारत मौसम विज्ञान केन्द्र (आईएमडी) भोपाल केन्द्र के वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि भूकंप सुबह 4.10 बजे आया तथा इसका केन्द्र सिवनी में जमीन के 15 किलोमीटर अंदर था। रीक्टर स्‍केल पर इसकी तीव्रता 3.3 मापी गयी है। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सिवनी के उप नगर डूंडा और अन्य इलाकों में सुबह भूकंप के हल्के झटके महसूस करने पर कुछ लोग घरो से बाहर निकल आये। आईएमडी नागपुर के एक अधिकारी ने बताया कि सिवनी से लगभग 96 किलोमीटर दूर स्थित नागपुर में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विराट अच्छे कप्तान लेकिन रोहित उनसे बेहतर : गंभीर

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने टी-20 टीम कप्तानी पांच बार के आईपीएल विजेता रोहित शर्मा को सौंपने की आगे पढ़ें »

साढ़े चार महीनों में 22 कोविड-19 जांच करायी : गांगुली

मुंबई : बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को खुलासा किया कि महामारी के बीच अपनी पेशेवर प्रतिबद्धताओं को पूरा करने आगे पढ़ें »

ऊपर