इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग की इमारत में दिखा ड्रोन

जम्मूः जम्मू में जिस वक्त बीते सप्ताह एयरबेस पर ड्रोन अटैक हुआ था, उसी दौरान पाकिस्तान के इस्लामाबाद में स्थित भारतीय दूतावास पर भी ड्रोन की घुसपैठ हुई थी। सूत्रों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के सैन्य ठिकानों पर ड्रोन अटैक के आसपास ही यह घटना हुई थी। बीते शनिवार की रात को इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के रिहायशी खंड में उसी वक्त एक ड्रोन देखा गया था जब जम्मू स्थित वायुसैनिक अड्डे पर हमला हुआ था। उस समय एक कार्यक्रम का आयोजन चल रहा था। सूत्रों ने इस घटना को अत्यंत गंभीर बताते हुए बताया कि भारत ने नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारियों के साथ उठाया है और अपनी सुरक्षा संबंधी चिंताओं से अवगत कराया है।
ऐसा पहली बार है, जब पाकिस्तान में स्थित भारतीय उच्चायोग में ड्रोन देखा गया है। जम्मू से लेकर इस्लामाबाद तक में भारतीय उच्चायोग की इमारत के पास ड्रोन देखे जाने से चिंताएं बढ़ गई हैं। बता दें कि शनिवार और रविवार की रात को जम्मू एयरबेस पर ड्रोन्स ने विस्फोटक गिराए थे। इसमें दो वायुसेना कर्मी जख्मी हो गए थे। इस घटना के बाद भी लगातार कई रातों तक अहम सैन्य ठिकानों के करीब ड्रोन्स देखे गए थे। इन घटनाओं के बाद से ही देश भर में ड्रोन अटैक की आशंका को देखते हुए सभी सैन्य ठिकानों पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके अलावा जम्मू एंट्री ड्रोन सिस्टम से लेकर अन्य तमाम तकनीकी व्यवस्थाएं कर दी गई हैं ताकि किसी भी संदिग्ध ड्रोन को मार गिराया जा सके।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

वास्तु के अनुसार छत पर न पटकें इधर-उधर कबाड़, हो सकता है भारी नुकसान

कोलकाता : वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की छत पर कोई भी फालतू सामान या कबाड़ा नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से परिवार के सदस्यों आगे पढ़ें »

ऊपर