चुनाव प्रचार के लिए कोलकाता आ सकती हैं द्रोपदी मुर्मू

नई दिल्ली : एनडीए की राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू जुलाई के दूसरे सप्ताह में कोलकाता आ सकती है। कोलकाता में वह चुनाव प्रचार के लिए आएगी और राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट मांगेंगी। सूत्रों के मुताबिक, द्रौपदी दक्षिणी राज्य केरल को छोड़कर लगभग सभी राज्यों का दौरा करने की कोशिश करेंगी। राष्ट्रपति चुनाव में पश्चिम बंगाल के एक विधायक के चुनावी अंक 151 हैं, जो देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में आठवां है। पांच विधायकों के पार्टी छोड़ने के बाद पश्चिम बंगाल विधानसभा में भाजपा के पास 70 सीटें हैं। उनके पश्चिम बंगाल आने का कार्यक्रम उन 70 विधायकों के वोट सुनिश्चित करने के लिए तय किया गया है। इसके साथ ही द्रोपदी मुर्मु तृणमूल सुप्रीमो और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी से भी वोट मांगेंगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज रेड रोड पर सुरक्षा चाक चौबंद, 1200 पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात

रविवार रात से रेड रेड व आसपास की सड़कों पर वाहनों का यातायात बंद शहर के विभिन्न इलाकों में चला गया नाका चेकिंग सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्वतंत्रता आगे पढ़ें »

ऊपर