ड्रैगन फ्रूट का बदल गया नाम, गुजरात में कहलाएगा ‘कमलम’

जानें सरकार ने क्यों लिया यह फैसला
अहमदाबाद : शहरों और चौक चौराहों के नाम बदलने के लिए जानी जाने वाली भाजपा की सरकार ने इस बार फल का नाम बदल दिया है। गुजरात में अब ड्रैगन फ्रूट को नया नाम मिला है और रूपाणी सरकार ने फैसला किया है कि अब इसे ‘कमलम’ के नाम से जाना जाएगा। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कहा कि राज्य सरकार ने ड्रैगन फ्रूट के नाम को ‘कमलम’ में बदलने के लिए एक पेटेंट के लिए आवेदन किया है। ड्रैगन फ्रूट बड़े पैमाने पर कच्छ, नवसारी और सौराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में उगाया जाता है। उन्होंने कहा कि ड्रैगन फ्रूट नाम उचित नहीं लगता है और इसके नाम की वजह से कोई भी चीन के बारे में सोचने लगता है। इस नाम से चीन जुड़ा महसूस होता है, इसलिए हमने इसे ‘कमलम’नाम दिया है। यह पूछे जाने पर कि ड्रैगन फ्रूट का नाम कमलम ही क्यों दिया गया है, इस पर विजय रूपाणी ने कहा कि किसान कहते हैं कि यह कमल की तरह दिखता है और यही वजह है कि हमने इसे कमलम नाम दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रायदीघी से चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं तृणमूल की विधायक देवश्री

कहा - काफी अपमानित हुई हूं, धमकियां भी मिलीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा चुनाव से पहले मशहूर अभिनेत्री व दो बार की तृणमूल विधायक देवश्री राय आगे पढ़ें »

कांचरापाड़ा में रोकी गयी भाजपा की परिवर्तन यात्रा

पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की कोलकाता : भाजपा की परिवर्तन यात्रा रोके जाने को लेकर बुधवार को कांचरापाड़ा का कापा मोड़ इलाका रणक्षेत्र में आगे पढ़ें »

ऊपर