डॉन दाऊद इब्राहिम का भतीजा गिरफ्तार, देश छोड़कर भाग रहा था

Don Dawood Ibrahim's nephew arrested, was leaving the country

मुंबईः अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भतीजे रिजवान कास्‍कर को फिरौती मांगने के आरोप में मुंबई पुलिस ने बुधवार रात एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। रिजवान देश छोड़कर भागने की तैयारी में था कि उसी वक्त पुलिस ने धर दबोचा। रिजवान के साथ दो अन्य आरोपियों को भी हिरासत में लिया गया है, जिनमें से एक आरोपी का नाम अहमद बताया जा रहा है। रिजवान से एंटी-एक्सटॉर्शन सेल ने पूछताछ की और उसके बाद गुरुवार को कोर्ट में आरोपियों को पेश केया गया। बता दें कि रिजवान दाऊद के छोटे भाई इकबाल कासकर का बेटा है। इकबाल कासकर भी वसूली मामले में जेल में सजा काट रहा है।
दो साल पुराने मामले में हुई गिरफ्तारी
साल 2017 में मुंबई के एक उद्योगपति ने शिकायत की थी। शिकायत में उसने कहा था कि दाऊद इब्राहिम के हवाला का कारोबार संभालने वाले अफरोज वाडरिया उर्फ अहमद रजा ने उससे फिरौती मांगी थी। इसी आधार पर पुलिस ने वाडरिया के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर नोटिस जारी कर 16 जुलाई को उसे एक अन्य आरोपी के साथ गिरफ्तार कर लिया। वाडरिया से पूछताछ के दौरान रिजवान कास्‍कर और कुछ अन्‍य लोगों का नाम सामने आया। बताया जा रहा है कि रिजवान को संदेह हो गया था कि वाडरिया ने उसका नाम पुलिस को बता दिया है और इसीलिए वह देश छोड़कर पाकिस्‍तान भागने की तैयारी में था।
मालूम हो ‌कि वाडरिया पर मुंबई ही नहीं बल्कि गुजरात के भी कई उद्योपतियों से फिरौती मांगने का आरोप है। वह छोटा शकील के लिए हवाला लेनदेन का काम करता था जिसके खिलाफ मुंबई पुलिस की जांच जारी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब बिहार में वाहनों को हर छह महीने में लेना होगा प्रदूषण नियंत्रण प्रमाण-पत्र

पटना : जलवायु परिवर्तन के आसन्न खतरों से सचेत एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध बिहार सरकार ने राज्य में वाहनों के प्रदूषण नियंत्रण प्रमाण-पत्र आगे पढ़ें »

झारखंड में पाकुड़ के मालपहाड़ी क्षेत्र में 990 जिलेटिन रॉड बरामद

पाकुड़ : झारखंड में पाकुड़ पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार की देर रात पश्चिम बंगाल से बड़े पैमाने पर अवैध रूप से आगे पढ़ें »

ऊपर