Dominos Pizza से ऑर्डर करते हैं तो हो जायें सावधान, क्योंकि…

नई दिल्लीः पिज्जा खाने के शौकीन हैं तो जरा इस खबर को ध्यान से पढ़िएगा, क्योंकि आपके लिए यह बेहद जरूरी खबर है। जी हां, हाल ही में एक सिक्योरिटी एक्सपर्ट ने बताया है कि फेमस पिज्जा डिलिवरी और सर्विंग ऐप डोमिनोज पिज्जा की 18 करोड़ डिलिवरी डीटेल लीक हो गई है। सिक्योरिटी एक्सपर्ट की मानें तो यूजर्स के 13000 GB डेटा डीटेल डार्क वेब पर उपलब्ध हैं।
यूजर्स की डीटेल में नाम, एड्रेस और क्रेडिट कार्ड से जुड़ीं जानकारियां हैं। ऐसे में आप अगर डोमिनोज पिज्जा यूज करते हैं तो सतर्क हो जाएं, क्योंकि क्या पता कल को आपका कुछ नुकसान न हो जाए। हालांकि एक रिपोर्ट के मुताबिक, डोमिनोज इंडिया ने यूजर्स डेटा लीक की खबरों का खंडन किया है।
डार्क वेब पर सर्च इंजन बना है

सिक्योरिटी एक्सपर्ट राजशेखर राजरिया ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए कहा कि डोमिनोज पिज्जा के यूजर्स की डीटेल्स एक बार फिर लीक हो गई हैं। हैकर्स ने डार्क वेब पर एक सर्च इंजन बना दिया है, जिसमें डोमिनोज पिज्जा की 18 करोड़ डिलिवरी से जुड़ीं डीटेल्स दिख जाती हैं। डेटा ब्रीच की यह घटना डोमिनोज के करोडों यूजर्स के लिए चिंता का विषय है, क्योंकि इनमें नाम, ईमेल, फोन नंबर और जीपीएस लोकेशन तक हैक कर लिए गए हैं। डोमिनोज के ये यूजर्स भारत समेत अन्य देशों के भी हो सकते हैं। हाल ही में एयर इंडिया के 45 लाख कस्टमर्स की निजी जानकारियां भी लीक हो गई थीं, जिससे एयर इंडिया की काफी किरकिरी हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेलेंटाइंस डे से कपल खुद को चेन में बांध कर रहा था प्रयोग, हुआ ये हाल !

नई दिल्ली : चेन में बंधकर एक-दूसरे के साथ रहने वाले कपल ने आखिरकार अपनी जंजीरें कटवा लीं। यूक्रेन के इस कपल ने अपने प्यार को आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः पश्चिम बंगाल बोर्डः आज होगा जारी…

कोलकाताः ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार ने 7 जून को कक्षा 10 और 12 के लिए राज्य बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर आगे पढ़ें »

ऊपर