कम इंक्रीमेंट और तनख्वाह से दुखी हैं तो शुक्रवार की रात करें ये उपाय

नई दिल्लीः  जब घर में  परेशानियां दस्तक देती हैं तो उन्हें दूर करने के लिए काेई कर्म पर जोर देता है जो कोई ज्योतिष का सहारा लेता है। लेकिन इन छोटी मोटी समस्याओं को हम अपने पूर्वज के उपायों से दूर कर सकते हैं। जैसे आपको धन की परेशानी है नौकरी मे दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, प्रमोशन नहीं हो रहा है  या आप अच्छे करियर की तलाश कर रहें तो इन उपायों को जरूर आजमां कर देखें।

किसी दुकान से जाकर शुक्रवार को  कोई भी स्टील को ताला खरीद ले लेकिन ताले को न तो खुद खोले और न ही दुकान दार को  खालने दें यहां तक की चेक करने के लिए भी उसे न खोलें। इस  ताले को  शुक्रवार की रात में अपने सोने के कमरे में रख दें। शनिवार सुबह नहाने के बाद किसी धार्मिक स्थान या किसी मंदिर में जाकर रख दें।

मान्यता है कि जब कोई इस ताले को खोलेगा तो आपकी किस्मत को ताला भी खुल जायेगा। इसके साथ ही नौकरी, प्रमोशन, इनक्रीमेंट,जाॅब स्विच, पढ़ाई ओर करियर से जुड़ी समस्याये भी  सुलझ जायेंगी।

इन बातों का रखें खास ख्याल

सुबह उठते ही मां लक्ष्मी को नमन कर सफेद वस्त्र धारण करें और मां लक्ष्मी के श्री स्वरूप के सामने खड़े होकर श्री सूक्त का पाठ करें और कमल के फूल चढ़ायें। घर से निकलते समय मीठा दही खाकर निकलें। पति पत्नी के बीच तनाव रहता है तो शुक्रवार के दिन अपने बेडरूम में प्रेमी पक्षी जोड़े की तस्वीर लगाये।
काम में अवरोध आ रहें है तो काली चीटियों को शक्कर डालें।
माता लक्ष्मी के मंदिर जाकर शंखए कौड़ी, कमल, मखाना, बताशा अर्पित करें। ये सब महालक्ष्मी को बहुत प्रिय हैं।
गज लक्ष्मी मां की उपासना करने से संपत्ति और संतान की प्राप्ति होती है।
वीर लक्ष्मी माता की उपासना सौभाग्य के साथ स्वास्थ्य भी देने वाली होती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज से कोलकाता में चलेगी डबल डेकर बस

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गा पूजा के समय काफी लोग पूजा पण्डालों की भीड़ में नहीं जाना चाहते हैं। हालांकि दुर्गा पूजा के समय का कोलकाता आगे पढ़ें »

ऐसे करें मां ब्रह्मचारिणी की पूजा, खुल जाएंगे किस्मत के दरवाजे

कोलकाता : शारदीय नवरात्रि के नौ दिनों का अपना अलग महत्व है। इन 9 दिनों में मां दुर्गा के अलग स्वरूपों की पूजा बड़ी ही आगे पढ़ें »

ऊपर