गूगल पर गलती से भी न करें ये 5 चीजें सर्च, पहुंच जाएंगे जेल

नई दिल्लीः आज के डिजिटल युग में हम अपनी हर समस्या का समाधान गूगल पर सर्च करते हैं। लोग बीमारी से लेकर खाने की रेसिपी तक सब कुछ जानने के लिए गूगल का इस्तेमाल करते हैं। गूगल के पास हर तरह के रिजल्ट हैं। गूगलपर बताई गई बातें कई बार सही होती हैं लेकिन कई बार गलत, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि गूगल पर कंटेंट खोजने के लिए आपको जेल जाना पड़ सकता है। इसलिए जब भी आप गूगल पर कुछ सर्च करें तो बहुत सोच-समझकर सर्च करें। आज हम आपको ऐसे ही कंटेंट के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें गलती से भी गूगल पर सर्च न करें, नहीं तो मुश्किल में पड़ सकते हैं।

फिल्म पायरेसी

फिल्म रिलीज से पहले ऑनलाइन लीक करना अपराध की श्रेणी में आता है। अगर आप ऑनलाइन लीक या फिर डाउनलोड करते हैं तो यह एक बड़ा अपराध है। भारत सरकार के इस कानून का उल्लंघन करने पर 3 साल की जेल और 10 हजार रुपये का जुर्माना भरना पड़ सकता है।

बम बनाने का तरीका 

अक्सर लोग गूगल पर ऐसी चीजें सर्च करते हैं, जिनसे उनका कोई मतलब नहीं होता। संदिग्ध चीजों जैसे बम बनाने का तरीका आदि को सर्च न करें क्योंकि, इन गतिविधियों पर सायबर सेल की नजर होती है। ऐसा करने से आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियां आपके खिलाफ कार्रवाई कर सकती हैं, जिसमें आपको जेल भी जाना पड़ सकता है।

गर्भपात कैसे करें

गूगल पर गर्भपात के तरीके सर्च करना भी अपराध की श्रेणी में आता है। आप ऐसा बिल्कुल न करें। भारतीय कानून के अनुसार डॉक्टर के परामर्श के बिना गर्भपात नहीं किया जा सकता।

प्राइवेट फोटो और वीडियो

सोशल मीडिया या गूगल पर किसी का भी प्राइवेट फोटो या वीडियो लीक करना भी गंभीर अपराध माना जाता है। इस वजह से जेल भी हो सकती है। गलती से भी गूगल पर किसी का भी प्राइवेट फोटो या वीडियो शेयर न करें।

चाइल्ड पोर्न

भारत सरकार चाइल्ड पोर्नोग्राफी को लेकर काफी सख्त है। गूगल पर चाइल्ड पोर्न सर्च करना, देखना या फिर शेयर करना अपराध है। इससे जुड़े कानूनों का उल्लंघन करने पर जेल जाना पड़ सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जेल में तिरंगा फहरना चाहते थे केंद्रीय मंत्री सुभाष सरकार, नहीं मिली अनुमति

कोलकाता : आजादी का अमृत महोत्सव पूरे देश में मनाया जा रहा है। केंद्र सरकार द्वारा देश के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन आगे पढ़ें »

ऊपर