ममता ने शुरू कर दी है बीजेपी विरोधी दलों को एकजुट करने की कवायद, आखिर क्या है वजह?

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कांग्रेस और भाजपा से समान दूरी बनाते हुए बीजेपी विरोधी दलों को एकजुट करने की कवायद फिर से शुरू कर दी हैं। साथ ही ममता ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का ऐलान किया है। इसी सिलसिले में तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद ममता बनर्जी और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की पहली बैठक होने वाली है। इस बैठक में इस साल होने वाले तीन विधानसभा चुनावों और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जाएगी। यहां यह महत्वपूर्ण है कि समाजवादी पार्टी ने भी उत्तर प्रदेश में तृणमूल कांग्रेस की तरह अकेले चुनाव लड़ने कर दिया है।

ऐसे में ममता बनर्जी ने पहल महत्वपूर्ण मानी जा रही है। आज ही समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक में भी कोलकाता में शुरू हो रही है। इस बैठक में पार्टी की रणनीति पर मुहर लगेगी। वहीं, सीएम ममता बनर्जी ने अगले सप्ताह ओडिशा के दौरे पर जाने वाली है। उस दौरे के दौरान वह ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के साथ भी मुलाकात करेंगी।

 

 

 

 

Visited 229 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, देश तोड़ने का लगाया आरोप

सक्ती: PM मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के सक्ती में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर उसके गोवा के लोकसभा आगे पढ़ें »

ऊपर