दिलजीत के बाद किसानों के समर्थन में आए बॉलीवुड के ‘ही मैन’, बोले…

मुंबई : कृषि कानून वापस लेने की मांग को लेकर पिछले 40 दिनों से दिल्ली के सिंघु बार्डर पर हजारों किसान आंदोलन कर रहे हैं। धीरे-धीरे उनकी आवाज अब विदेशों तक पहुंचने लगी है। वहीं, बॉलीवुड से जुड़े कई हस्तियों ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इसे लेकर कंगना रनौत और दिलजीत दोसांझ के बीच बड़ा विवाद भी छिड़ गया था। दिलजीत दोसांझ आंदोलन के शुरुआती दिनों से ही किसानों के समर्थन में बोल रहे हैं। उनके साथ ही अब बॉलीवुड के ‘ही मैन’ धर्मेंद्र भी किसानों के समर्थन में आए हैं। उनका कहना है कि वह किसानों के साथ है और उनकी मांग पूरी होने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

दरअसल, आज सरकार और किसानों के बीच 8वीं बैठक है। इस बैठक से किसानों को उम्मीद है कि सरकार उनकी मांगों को मान लेगी। वहीं, सरकार को भी किसान आंदोलन खत्म होने की उम्मीद है।

धर्मेंद्र ने किया ट्वीट…

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मंद्र ने किसानों के समर्थन में ट्वीट कर लिखा,”आज मेरे किसान भाइयों को इंसाफ मिल जाए। जी जान से अरदास करता हूं। हर नेक रूह को सुकुन मिल जाएगा..” इसके साथ ही उन्होंने किसान आंदोलन के दौरान की एक तस्वीर भी शेयर की है।

किसानों के लिए प्रार्थना

धर्मेंद्र ने इससे पहले भी एक ट्वीट कर किसानों के प्रति अपना सर्मथन दिखाया था। उन्होंने 11 दिसंबर को किए गए ट्वीट में लिखा,”मेरे किसान भाइयों को इस पीड़ा में देखकर बहुत ही दुख हो रहा है। सरकार को जल्द ही इनके लिए कुछ करना चाहिए।” उल्लेखनीय है कि, धर्मेंद्र के बड़े बेटे सनी देओल गुरुदासपुर से बीजेपी सांसद हैं। उन्होंने किसानों को सरकार से न्याय मिलने की बात कही थी।

इससे पहले की बैठक में हुआ ये फैसला

बताते चलें कि, आज की बैठक से पूर्व किसान और सरकार के बीच 30 दिसंबर को वार्ता हुई थी। इसमें सरकार ने किसानों की चार में से दो मांगे मान ली थी जो पराली दहन से जुड़े अध्यादेश के उल्लंघन पर भारी जुर्माना और जेल की सजा और बिजली सब्सिडी को जारी रखने से संबंधित हैं। किसान संगठनों ने आज सरकार के साथ होने वाली वार्ता विफल होने पर 6 जनवरी को केएमपी एक्सप्रेसवे पर मार्च निकालने का ऐलान किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

tmc

दो गुटों में संघर्ष से रणक्षेत्र बना गंगारामपुर, तृणमूल नेता सहित 2 की मौत

पूरे इलाके में रैफ, कॉम्बैट फोर्स और पुलिस की तैनाती दक्षिण दिनाजपुर जिले के तृणमूल चेयरमैन बिप्लव मित्रा के समर्थक माने जाते थे कालीपद सरकार बालुरघाट : आगे पढ़ें »

नेताजी जयंती ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनायी जाएगी, ​शिरकत करेंगे पीएम

सन्मार्ग संवाददाता नयी दिल्ली/कोलकाता : इस बार 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जन्म जयंती के दिन को ‘पराक्रम दिवस’ के तौर पर आगे पढ़ें »

ऊपर