आज से दिल्ली अनलॉक: पटरी पर फिर से दौड़ने लगी मेट्रो

नई दिल्ली : राजधानी में आज से मॉल ,बाजार समेत सभी कार्यालय भी खुल रहे हैं। इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो भी पटरी पर दौड़नी शुरू हो चुकी है। ऐसे में यह भी जरूरी है कि लोग कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करें। इसके लिए दिल्ली पुलिस और सभी जिला प्रशासन ने दिल्ली के विभिन्न इलाकों में अतिरिक्त टीमें तैनात की हैं, जो संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन कराना सुनिश्चित करेंगी। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि  बाजार मॉल और शराब की दुकानों के आसपास काफी लोगों की भीड़ आती है। ऐसे में यह स्थान कोरोना के सुपर स्प्रेडर बन सकते हैं। लोग कोविड से बचाव के नियमों का पालन करें।  इसके लिए इन सभी जगह पर दिल्ली पुलिस और सिविल डिफेंस की अतिरिक्त टीमें तैनात की गई हैं। यह टीम लोगों पर नजर रखेगी, जो भी व्यक्ति भीड़ से बचाव के नियमों का उल्लंघन करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
– सम-विषम आधार पर खुलेंगे मॉल्स व बाजार, आधी क्षमता से दौड़ेगी मेट्रो
आज से 50 फीसदी क्षमता के साथ मेट्रो पटरी पर लौटी है, वहीं मुख्य बाजारों में दुकानें और मॉल्स सम-विषम आधार पर खोलने हैं। गली-मोहल्ले की सभी दुकानें एक साथ हर दिन खुलेंगी। शराब की दुकानें भी खुलेंगी, लेकिन रेस्तरां-बार बंद रहेंगे। इससे पहले अनलॉक-1 के तहत निर्माण गतिविधियों और फैक्टरियों में कामकाज शुरू करने की इजाजत दी गई थी। कंटेनमेंट जोन में पूर्ववत पाबंदियां लागू रहेंगी l
– दिखाना होगा पास, नियम तोड़ने पर होगी कार्रवाई
ई-कार्मस कंपनियों के कर्मियों, दुकानदारों और मॉल्स में काम करने वाले कर्मचारियों को आवागमन के लिए अधिकृत पास दिखाना होगा। दुकानों और मॉल्स में कोविड नियमों का उल्लंघन पाए जाने पर कार्रवाई होगी। नियमों का पालना करवाने के लिए सभी जिला मजिस्ट्रेट को जिम्मेदारी सौंपी गई है।
– क्या खुलेगा
मॉल, बाजार ऑड-ईवन आधार पर खुलेंगे। गली-मोहल्लों की आवश्यक वस्तुओं के साथ ही अन्य दुकानें रोजाना सुबह 10 से रात 8 बजे तक खुलेंगी। शराब की दुकानें खुल जाएंगी। आधी क्षमता के साथ मेट्रो चलेंगी।
– क्या नहीं खुलेंगे
जिम, स्पा, सैलून, एंटरटेनमेंट पार्क, वाटर पार्क, पब्लिक पार्क व गार्डेन, असेंबली हॉल, ऑडिटोरियम, साप्ताहिक बाजार, एजुकेशनल और कोचिंग इंस्टीट्यूट, सिनेमा, थिएटर, रेस्तरां और बार, ब्यूटी पार्लर व स्विमिंग पूल।

शेयर करें

मुख्य समाचार

साल्टलेक सेक्टर-5 स्टेशन का भी निजीकरण

अब बंधन बैंक का लगा स्टेशन पर नाम कोलकाताः मेट्रो रेलवे की ओर से कई स्टेशनों को निजीकरण किए जाने की पहल पहले ही गई है। आगे पढ़ें »

महिला को डायन करार देकर पीटने का आरोप

मिदनापुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के जंगलमहल इलाके में एक बार फिर से एक महिला को डायन करार देते हुए उसे बुरी तरह से पीटे जाने आगे पढ़ें »

ऊपर