भारत-बांग्लादेश दोस्ती का सेतु बनेगा दिल्ली यूनिवर्सिटी

पीएम मोदी की पहल के बाद मिली जिम्मेदारी
नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में बांग्लादेश की आजादी के स्वर्ण जयंती समारोह में शरीक होने के लिए दो दिवसीय दौरे पर गए थे, जहां दोनों देशों के बीच कई समझौतों पर हस्ताक्षर हुए। तय हुआ कि दिल्ली विश्वविद्यालय(डीयू) में बंगबंधु चेयर की स्थापना होगी। इसके जरिये बांग्लादेश की कला व संस्कृति समेत विभिन्न क्षेत्रों में शोध को बढ़ावा दिया जाएगा। डीयू ने बंगबंधु चेयर की स्थापना के संबंध में तैयारी शुरू कर दी है
डीयू के लिए यह गर्व का विषय
कार्यवाहक कुलपति प्रो.पीसी जोशी ने कहा कि डीयू के लिए यह गर्व का विषय है। प्रधानमंत्री ने बांग्लादेश के साथ रिश्ते प्रगाढ़ करने के लिए डीयू को चुना। बंगबंधु चेयर बांग्लादेश स्टडीज पर आधारित होगा। चेयर की जिम्मेदारी जिसे भी दी जाएगी, वे बांग्लादेश से संबंधित मसलों पर कार्य करेंगे। इसमें कला, संस्कृति व राजनीति समेत उदार कला व विज्ञान पर शोध होंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोदी की सभा से लौट रहे कार्यकर्ताओं पर चली गोली, हुआ एसीड अटैक

सन्मार्ग संवाददाता नदिया : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा में भाग लेकर शनिवार रात घर लौट रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ, जिसमें जख्मी हुए तीन आगे पढ़ें »

आईपीएल : करीबी मुकाबले में कोलकाता ने हैदराबाद को हराया

कोलकाता की हैदराबाद पर लगातार तीसरी जीत, मनीष-बेयरस्टो पर भारी पड़ी नीतीश-त्रिपाठी की पारी चेन्नई : चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गये आईपीएल के 14वें आगे पढ़ें »

ऊपर