दिल्ली में 8 वीं तक के बच्चों के स्कूल नहीं खुलेंगे अभी

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में 8वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल अभी नहीं खुलेंगे। डीडीएमए के आदेश के मुताबिक 8वीं तक के स्कूलों को फिलहाल बंद रखने का फैसला किया गया है। हालांकि 9वीं से 12वीं तक की क्लासेज 50 फीसदी क्षमता के साथ चलती रहेंगीं।
बिजेनस टू बिजनेस और बिजनेस टू कस्टमर एग्जिबिशन आयोजित करने की अनुमति दे दी गई है। 50 फीसदी क्षमता के साथ ऑडिटोरियम और एसेम्बली हॉल्स में इवेंट आयोजित हो सकेंगे। DDMA आदेश के मुताबिक इन इवेंट का आयोजन करने के लिए किसी भी ऑथोरिटी से किसी भी तरह की अनुमति की आवश्यकता नही होगी।
निजी स्कूल मालिकों ने की थी स्कूल खोलने की मांग
कई निजी स्कूल मांग कर रहे थे कि कक्षा छठी से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए भी विद्यालय जल्द से जल्द खोले जाएं. दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन (डीएसपीएसएमए) ने कहा कि अगर 24 सितंबर तक कक्षा छठी से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल नहीं खोले गए तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
डीएसपीएसएमए के प्रमुख आरसी जैन ने कहा, ”कक्षा नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं और अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है। निजी स्कूल बस सेवाएं देना शुरू कर दें तो उपस्थिति में और सुधार होगा, क्योंकि सभी स्कूल बस सेवा नहीं दे रहे हैं।”
राष्ट्रीय राजधानी में कोविड ​​-19 की स्थिति में उल्लेखनीय सुधार के बाद, दिल्ली सरकार ने एक सितंबर से कक्षा नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल तथा कॉलेज और कोचिंग संस्थान खोल दिए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

फैट बर्न करके वजन घटा सकता है करी पत्ता

कोलकाता : आज हम आपके लिए लेकर आए हैं करी पत्ते के फायदे। करी पत्ता पाचन तंत्र को स्वस्थ रखने और एनीमिया को दूर करने आगे पढ़ें »

ऊपर