स्कूल में दरिंदगी, शख्स ने उतारे लड़कियों के कपड़े; फिर क्लास में की ऐसी हरकत

नई दिल्ली :  दिल्ली महिला आयोग ने बुधवार को कहा कि पूर्वी दिल्ली में एक सरकारी स्कूल की कक्षा में एक व्यक्ति कथित तौर पर घुसा और उसने दो लड़कियों का यौन उत्पीड़न  किया और छात्रों के सामने कपड़े उतार कर पेशाब की।

स्कूल स्टाफ ने कही मामले को भुलाने की बात
आयोग ने दावा किया कि जब छात्राओं ने इस घटना की जानकारी प्राचार्य और शिक्षक को दी तो उन्होंने उन्हें चुप रहने और भूल जाने को कहा। दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसने भजनपुरा में पूर्वी दिल्ली नगर निगम  के स्कूल में लड़कियों के यौन उत्पीड़न के संबंध में एक मामला दर्ज किया है। पुलिस ने घटना से संबंधित विस्तृत जानकारी नहीं दी।
क्लासरूम में घुसकर उतारे स्टूडेंट के कपड़े
दिल्ली महिला आयोग ने इस संबंध में पुलिस और EDMC को एक नोटिस जारी किया है लेकिन कक्षा में एक अजनबी के प्रवेश को लेकर नगर निकाय के अधिकारियों की ओर से कोई तात्कालिक प्रतिक्रिया नहीं आई है।  बता दें कि निकाय के स्कूलों में कक्षा पांच तक के छात्र पढ़ते हैं।  दिल्ली महिला आयोग ने 30 अप्रैल को जारी नोटिस में कहा कि स्कूल एसेम्ब्ली के बाद छात्र कक्षा में अपने शिक्षक का इंतजार कर रहे थे तभी एक अजनबी क्लास में घुसा। नोटिस में कहा गया, ‘कथित तौर पर उसने एक बच्ची के कपड़े उतारे और उससे अश्लील शब्द कहे। इसके बाद वह दूसरी लड़की के पास गया और उसके तथा अपने कपड़े उतारे। इसके बाद आरोपी ने क्लास का दरवाजा बंद कर दिया और छात्रों के सामने पेशाब की।

महिला आयोग ने की तत्काल कार्रवाई की मांग
आयोग ने कहा, ‘यह एक गंभीर मामला है और इस पर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्होंने यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण कानून  के तहत मामला दर्ज किया है और आरोपी को पकड़ने के लिए विशेष दल बनाए गए हैं। आयोग ने पुलिस से प्राथमिकी की एक प्रति तलब की है। इसके अलावा आरोपी का विवरण, पीड़ितों को बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया गया या नहीं और कक्षा शिक्षक तथा प्राचार्य के विरुद्ध कोई कार्रवाई की गई या नहीं आदि जानकारी भी आयोग द्वारा मांगी गई है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सीयू ने की ऑफलाइन परीक्षाएं कराने की सिफारिश

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि सीयू ने ऑफलाइन परीक्षाएं कराने की सिफारिश की है। मालूम हो कि आलिया विश्वविद्यालय आगे पढ़ें »

मंत्री पार्थ चटर्जी की बढ़ी मुश्किलें

तालाब में नर्समुदा कोलियरी का प्रदूषित पानीडाले जाने को लेकर लोग परेशान

कांस में रेड कार्पेट पर टॉपलेस होकर यूक्रेनी महिला जताया विरोध, “स्टॉप रेपिंग अस” के लगाए नारे

ब्रेकिंग : एनएसई को-लोकेशन मामला : सीबीआई ने कोलकाता सहित कई शहरों में तलाशी शुरू की

काजी नज़रुल यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों ने फिर से शुरू किया धरना

जेएनयू फिर शर्मसार, कैंपस में एमसीए की छात्रा से दुष्कर्म

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर भावुक हुए राहुल गांधी, पिता को याद कर कही ऐसी बात

बिहार में आंधी-तूफान से 33 लोगों की मौत…

तरबूज के बीज खाने से होते हैं ये कमाल के फायदे

ऊपर