मुंबई में दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, कंटेनर से 1725 करोड़ की ड्रग्स जब्त

मुंबई : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नार्को टेरर पर लगातार काम करते हुए कंटेनर में भरे हेरोइन की एक बड़ी खेप मुंबई के जवाहरलाल नेहरू पोर्ट से बरामद की है। इस 345 किलो हेरोइन की कीमत 1725 करोड़ रुपये है। इसके बारे में उन दो अफगानी नागरिकों से पता लगा, जिन्हें 6 सितंबर को दिल्ली के कालिंदी कुंज इलाके से गिरफ्तार किया गया था। स्पेशल सेल के स्पेशल कमिश्नर एचजीएस धालीवाल ने बताया कि हेरोइन की ये खेप 21 जून 2021 से मुंबई के जवाहरलाल नेहरू पोर्ट पर खड़े कंटेनर में थी। किसी भी एजेंसी को इसके बारे पता नहीं लगा। पिछले शुक्रवार यानी 16 सितंबर को इस कंटेनर को मुंबई से जब्त किया गया। इसके बाद इसे दिल्ली लाया गया।
पाकिस्तान-अफगानिस्तान कनेक्शन
स्पेशल कमिश्नर एचजीएस धालीवाल ने दावा किया कि नशे की ये खेप भारत में भेजने वाला शख्स पाकिस्तान में रह रहा अफगानिस्तान मूल का नागरिक है। इस हेरोइन के पीछे अफगानी कंपनी है, जिसने कि दुबई के रास्ते इस कंसाइनमेंट को भिजवाया था.।
अलग अलग हिस्सों में जानी थी ड्रग्स की खेप
पुलिस के अनुसार ड्रग्स भारत के अलग-अलग हिस्सों में सप्लाई की जानी थी। स्पेशल सेल द्वारा 6 सितंबर को भी दिल्ली से गिरफ्तार किए गए 2 अफगानी नागरिकों की निशानदेही पर 312 किलो मैथाएफटामिन नामक ड्रग्स बरामद की थी, जो चेन्नई पोर्ट से भारत मे पहुंचाई गई थी। आरोपी अफगान नागरिक मुस्तफा और रहिमुल्ला ने ही इस खेप का सुराग भी पुलिस को दिया था।
अलग अलग पोर्ट से लाया जा रहा है
पुलिस का कहना है कि नार्को टेरर में शामिल तस्कर भारत में नशे की खेप पहुंचाने के लिए देश के विभिन्न पोर्ट का इस्तेमाल कर रहे हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

एसएससी मामले में गिरफ्तार सुबीरेश भट्टचार्य को 10 दिनों की जेल हिरासत

अदालत ने सीबीआई के जांच अधिकारी की लगायी क्लास जज ने पूछा- क्यों चाहिए सीबीआई हिरासत वजह बताईए सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार को एसएससी मामले में गिरफ्तार आगे पढ़ें »

विदेश में नौकरी देने के नाम पर अपहरण मामले में और 7 गिरफ्तार

अभियुक्तों में मकान मालिक और दो दिल्ली के एजेंट भी शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विदेश में नौकरी देने के नाम पर अपहरण मामले में और सात आगे पढ़ें »

ऊपर