करोड़ो रुपए ठगने वाले फेक काॅलसेंटर का भांडा फोड़ा दिल्ली पुलिस ने

fake callcenter worker

नयी दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली के रोहिणी इलाके में पुलिस ने फेक कॉलसेंटर का भांडा फोड़ा जिसमें 12 लोगों को आरोपी के रुप में गिरफ्तार किया गया हैं। पुलिस ने बताया कि इस गिरोह ने पिछले 2 सालों में लगभग 250 लोगों को चूना लगाकर करीब 13 करोड़ रुपए की ठगी को अंजाम दिया है।

पीएनबी के सेवानिवृत्त मैनेजर ने की शिकायत

पुलिस को इस ठगी गिरोह की जानकारी पंजाब नेशनल बैंक के रिटायर्ड मैनेजर ने दी। उन्होंने पुलिस को इस धंधे के बारे में बताया कि इस गिरोह ने उनके साथ निवेश और इंश्योरेंस योजनाओं के बारे में झासा देकर 20 लाख रुपए ठग लिए। उनलोगों ने रिटायर्ड मैनेजर से इंश्योरेंस रिन्यूअल और मैच्यूरिटी के नाम पर पैसे लूटे। जब पुलिस ने इस फर्जी कॉलसेंटर के बारे में जांच पड़ताल शुरु की तो उन्हें पता चला कि यह गिरोह केवल दिल्ली ही नहीं बल्कि अन्य शहराें में भी लोगो को बेवकूफ बना कर पैसे ठग रहे थे।

12 लोग हुए गिरफ्तार

पुलिस ने यह जांच मैनेजर के एकाउंट से शुरु की जिसमें पैसे डाले गए थे।मालूम हो कि दिल्ली पुलिस ने इस ठगी के मामले में 12 लोगो को गिरफ्तार किया हैं। इनमें दो लोग ग्राहको को कॉल करके पैसो का लालच देते थे और दो लोग इस कॉलसेंटर के मालिक थे। बाकी आरोपी इंश्योरेंस कंपनी में पहले काम करते थे। बाकि बचे आरोपी बैंक खाता खोलने में लोगों की मदद करते थे और पैसे जमा करवाया करते थे। आशंका जताई जा रही है कि अभी भी 1 दर्जन से ज्यादा आरोपी फरार है। बता दें कि पूछताछ के दौरान पुलिस को चार राज्यों के 6 शहरों में 14 बैंक खातों का पता चला है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शुक्रवार के दिन करें मां लक्ष्मी की पूजा, घर की दरिद्रता होगी दूर

कोलकाता : हर कोई घर में सुख-समृद्धि और धन की वृद्धि के लिए मां लक्ष्मी की उपासना करते हैं l धन की देवी को प्रसन्न आगे पढ़ें »

23 मई तक खड़गपुर आईआईटी में लॉकडाउन

खड़गपुर : आईआईटी-खड़गपुर ने बृहस्पतिवार कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से 23 मई तक कार्यालय बंद करने की घोषणा की। इसके सचिव तमाल नाथ आगे पढ़ें »

ऊपर