रिंकू शर्मा की हत्या के बाद दिल्ली में बढ़ा बवाल, परिजनों का आरोप- ‘जय श्रीराम’ पर ली जान

नई दिल्लीः दिल्ली के मंगोलपुरी में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या पर जबरदस्त सियासी घमासान है। भाजपा और विश्व हिदू परिषद का आरोप है कि राम मंदिर निर्माण से जुड़े होने की वजह से हत्या हुई है। भाजपा के साथ ही परिवार वाले भी यही आरोप लगा रहे हैं, हालांकि, दिल्ली पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करके मामले की जांच कर रही है। गौरतलब है कि देर रात मंगोलपुरी में रिंकू शर्मा नामक एक युवक की चार लोगों ने चाकू गोंदकर हत्या कर दी। पुलिस का कहना है कि रिंकू के दोस्त ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर हत्या की है। यह हत्या बर्थडे पार्टी में रेस्त्रां खोलने को लेकर हुए विवाद में की गई। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने चार आरोपियों को किया है गिरफ्तार
पुलिस ने आरोपियों की पहचान मोहम्मद दानिश, मोहम्मद इस्लाम, जाहिद और मोहम्मद मेहताब के रूप में की है। दानिश और इस्लाम दर्जी हैं, जाहिद एक कॉलेज छात्र है और मेहताब कक्षा 12 में पढ़ता है। हालांकि, रिंकू के परिवार का दावा है कि इसके पीछे मजहबी नफरत से भरी खतरनाक मानसिकता है।
कैसे हुई रिंकू शर्मा की हत्या
रिंकू के भाई के मुताबिक, रिंकू बुधवार की शाम इलाके में ही एक जन्मदिन की पार्टी में गया था। जब वो पार्टी से लौट रहा था, उसी दौरान घर के पास के एक पार्क के पास उसके पड़ोस में रहने वाले एक युवक और उसके कुछ साथियों ने उसे पकड़ लिया था, वहीं पर उनके बीच में झगड़ा हुआ और झगड़ा बढ़ गया और रिंकू भाग के घर आया। भाई के मुताबिक, आरोपी पीछा करते हुए घर तक आ गए, जमकर मारपीट की और रिंकू पर चाकू से हमला कर दिया। बाद में रिंकू की अस्तपताल मौत हो गई। चाकू रिंकू की पीठ में ही था। आरोप है कि हमले के दौरान हमलवारों ने रिंकू के घर का एलपीजी सिलेंडर भी खोल दिया। 25 साल का रिंकू एक निजी अस्तपताल में लैब टेक्नीशियन का काम करता था।
भाई बोला- राम मंदिर के कार्यक्रम के बाद मिल रही थी धमकी
रिंकू के भाई का कहना है कि रिंकू इसलिए निशाने पर आ गया क्योंकि वो एक राम भक्त था, राम मंदिर निर्माण से जुड़ा था और भाजपा के कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेता था। परिवार वाले की मानें तो हत्यारों ने घर पर धावा बोल दिया। रिंकू के साथ-साथ बुजुर्ग माता-पिता पर भी हमले किए। इस वारदात पर अब दिल्ली की राजनीति उबल रही है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

25 करोड़ की हेरोइन के साथ तस्कर गिरफ्तार

अभियुक्तों के पास से 5 किलो हेरोइन और कार जब्त कोलकाता : 25 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने एक आगे पढ़ें »

tmc

पहले यूपी की कानून व्यवस्था देखें, फिर बंगाल पर उंगली उठाएं – तृणमूल

हाथरस की घटना पर योगी को तृणमूल ने घेरा कोलकाता : बंगाल में चुनावी माहौल गरम है। भाजपा लगातार आक्रामक हो रही है, वहीं तृणमूल भी आगे पढ़ें »

ऊपर