दिल्ली में दर्शकों के बिना कल से फिर खुलेंगे स्टेडियम और खेल परिसर

नई दिल्ली : दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने राजधानी में कोरोना महामारी के लगातार घटते ग्राफ के मद्देनजर अनलॉक प्रक्रिया के तहत सोमवार 5 जुलाई से बिना दर्शकों के स्टेडियम और खेल परिसरों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। हालांकि, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, स्वीमिंग पूल अभी बंद ही रहेंगे।
दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) और सरकार के अन्य दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा और स्टेडियम और खेल परिसरों को खोलते समय कोरोना नियमों का पालन सुनिश्चित किया जाएगा।
डीडीएमए के आदेश में कहा गया है कि सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, स्वीमिंग पूल, स्पा, स्कूल और कॉलेज, सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक और इस तरह के अन्य समारोह अभी प्रतिबंधित रहेंगे। इसमें कहा गया है कि दिल्ली मेट्रो ट्रेन और सार्वजनिक परिवहन की बसें 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ चलती रहेंगी।
पिछले सप्ताह डीडीएमए ने जिम और योगा केंद्रों को उनकी आधी क्षमता के साथ-साथ बैंक्वेट और मैरिज हॉल और होटलों में 50 प्रतिशत उपस्थिति की सीमा के साथ खोलने की अनुमति दी थी। आदेश में कहा गया है कि प्रतिबंध और प्रतिबंधित गतिविधियां 12 जुलाई को सुबह पांच बजे तक जारी रहेंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दोनों हाथ में पिस्तौल लेकर फेसबुक पर तस्वीर किया पोस्ट, पहुंचा हवालात

वाट्स ऐप ग्रुप बनाकर हथियारों की खरीद फरोख्त करता था अभियुक्त सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दोनों हाथ में पिस्तौल लेकर फेसबुक पर तस्वीर पोस्ट करना एक युवक आगे पढ़ें »

ऊपर