खुशखबरी: दिल्ली में सस्ता हुआ घर खरीदना, सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के दौरान आर्थिक संकट से जूझ रहे रियल एस्टेट सेक्टर को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ी राहत प्रदान की है। केजरीवाल सरकार ने अगले 6 महीने तक दिल्ली में सभी प्रकार की संपत्तियों की खरीद-फरोख्त पर सर्किल रेट 20 प्रतिशत कम कर दिया है। इससे प्रॉपर्टी खरीदने के इच्छुक हजारों लोगों को फायदा होगा और रियल एस्टेट सेक्टर में भी तेजी आएगी।

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दी जानकारी

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके बताया, ‘माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली में सभी प्रकार की आवासीय, वाणिज्य और औद्योगिक संपत्तियों की खरीद-फरोख्त पर सर्किल रेट 20 प्रतिशत कम कर दिया गया है। लोग अगले 6 महीने तक इस छूट का लाभ उठा पाएंगे।

रियल एस्टेट सेक्टर को बूस्ट अप मिलेगा

मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से रियल एस्टेट सेक्टर एक जगह रुका हुआ था। मुख्यमंत्री केजरीवाल के इस फैसले इस सेक्टर को बूस्ट अप मिलेगा और लोग संपत्तियों की खरीद-बिक्री के लिए प्रेरित होंगे।

 

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

महाशिवरात्रि कब है ? जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और सही पूजन विधि

कोलकाता : महाशिवरात्रि का शुभ मुहूर्त फाल्गुन के महीने की शिवरात्रि को महाशिवरात्रि कहा जाता है। महाशिवरात्रि चतुर्दशी के दिन मनाई जाती है। इस बार आगे पढ़ें »

राहुल गांधी पर शिवराज का तीखा हमला

कहा- आज की गलती के लिए भी उन्हें मांगनी पड़ेगी माफी भोपाल : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इमरजेंसी को गलती मानी है। साथ ही उन्होंने कहा है आगे पढ़ें »

ऊपर