इंजेक्शन दे बनाती थी जवान, 5000 लड़कियों को देह मंडी में बेचा

नई दिल्लीः लड़कियों को अगवा कर उन्हें देह व्यापार में ढकेलना बड़े अपराध की श्रेणी में आता है। आज बात इस काले गुनाह की सरगना रह चुकी सायरा बेगम की। सायरा बेगम मूल रूप से हैदराबाद की रहने वाली थी। अपने माता-पिता की मौत के बाद वो दिल्ली आ गई। कई दिनों तक तलाशने के बाद जब उसे जॉब नहीं मिला तब उसने दिल्ली के जीबी रोड में सेक्स वर्कर के तौर पर काम शुरू किया। इस दौरान वो गिरफ्तार भी हुई। साल 1990 के बाद उसने उसी कोठे से देह व्यापार का रैकेट शुरू किया जहां वो कभी वर्कर थी।
जिस तरह सायरा बेगम नौकरी की तलाश में दिल्ली आई उसी तरह अफाक हुसैन नाम का एक शख्स भी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से नौकरी हासिल करने दिल्ली पहुंचा। हालांकि अफाक को भी कामयाबी नहीं मिली और काफी दिनों तक किसी तरह दिल्ली में गुजारा करने के बाद वो साल 1999 में सायरा बेगम के संपर्क में आया। काले धंधे से सायरा बेगम की कमाई को देख कर अफाक काफी प्रभावित हुआ। इसके बाद उसने सायरा से शादी रचा ली और इस धंधे में वो दोनों ही एक साथ उतर गए।
बताया जाता है कि अफाक और सायरा धीरे-धीरे चाइल्ड ट्रैफिकिंग से भी जुड़ गए। इन दोनों ने अपना गैंग बनाया और इस गैंग ने नेपाल, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक से लाई गई कई नाबालिग लड़कियों को देह व्यापार के धंधे में धकेला। इन लड़कियों को अच्छी नौकरी और कभी-कभी विवाह का झूठा वादा कर दिल्ली लाया जाता था।
कहा जाता है कि दिल्ली लाए जाने के बाद सायरा इन लड़कियों को हारमोन का इंजेक्शन भी देती थी ताकि उन्हें जवान बनाया जा सके। इन लड़कियों को ड्रग्स दिया जाता था। उनके साथ मारपीट की जाती थी और कई बार उन्हें प्रताड़ित भी किया जाता था। सायरा इन लड़कियों को जबरन देह व्यापार में ढकेल देती थी। यह भी कहा जाता है कि करीब 5000 लड़कियों को सायरा और उसके गैंग ने देह मंडी में बेचा। कई बार सायरा लड़कियों को 1-2 लाख रुपए में खरीदती भी थी।
साल 2016 में जब पुलिस ने अफाक और सायरा समेत उनके 6 सहयोगियों को पकड़ा तो कई राज़ खुले। पता चला कि कभी एक कोठे से अपना व्यापार शुरू करने वाले इस कपल ने देश के कई राज्यों में प्रॉपर्टी खरीदी। इनके पास से 4 लग्जरी गाड़ियां बरामद की गईं। 9 लाख रुपए कैश मिले और इनके बैंक अकाउंट में करोड़ो रुपए डिपोजिट होने का खुलासा भी हुआ।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

अगले महीने भी जारी रहेगी कोरोना की नई लहर !

नई दिल्ली : देश में कोरोना की नई लहर से हालात काफी भयावह हो गए हैं। इस बीच मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार के.वी. आगे पढ़ें »

निजी अस्पतालों को 600 रुपये में मिलेगी कोविशील्ड

राज्य सरकारों के लिए 400 की एक डोज नई दिल्ली : कोविशील्ड वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने बुधवार को राज्य सरकारों और आगे पढ़ें »

ऊपर