बदहाल दिल्ली : 11 हजार कोविड बेड फुल, पॉजिटिविटी रेट 20% पार

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली इस वक्त कोरोना की लहर की चपेट में हैं। हालात हर दिन के साथ बदतर होते दिख रहे हैं। दिल्ली के अस्पतालों में इस वक्त बेड्स की भारी कमी हो गई है। दिल्ली सरकार की वेबसाइट की ही मानें तो राजधानी में 11 हजार से ज्यादा कोरोना के बेड्स फुल हो गए हैं, सिर्फ साढ़े चार हजार के करीब बेड्स खाली हैं।
दिल्ली में कितने बेड्स खाली?
दिल्ली में हर दिन के साथ मरीजों की संख्या बढ़ रही है, तो बेड्स भी भरते जा रहे हैं। दिल्ली सरकार की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली में कोविड स्पेशल कुल 15880 बेड्स हैं, इनमें से 11441 फुल हो गए हैं। जबकि 4439 बेड्स खाली हैं। अगर बेड्स से अलग वेंटिलेटर की बात करें, तो 1266 वेंटिलेटर हैं और इनमें से 1067 भर चुके हैं। यानी दिल्ली में अभी 199 वेंटिलेटर खाली हैं। हालांकि, दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर भले ही इतने बेड्स खाली दिखाए गए हों। लेकिन असलियत कुछ और ही नजर आती है। दिल्ली के कई अस्पतालों में बेड्स नहीं हैं, वेंटिलेटर की कमी है और ऑक्सीजन की भी किल्लत है। हालात ये हैं कि कुछ अस्पतालों में एक बेड पर दो-दो मरीज लिटाए जा रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वास्तु: इंसान को कंगाल कर सकती हैं घर की दहलीज पर रखी ये 9 चीजें

कोलकाताः व्यक्ति के जीवन में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व है। व्यक्ति की हर मुश्किल का हल वास्तु शास्त्र में बताया गया है। यह शास्त्र आगे पढ़ें »

ताऊ ते का खतरा बढ़ा: कर्नाटक के 6 जिलों में असर, 4 की मौत

नई दिल्लीः गुजरात और महाराष्ट्र समेत पांच राज्यों पर अरब सागर में बन रहे चक्रवात 'ताऊ ते' का खतरा मंडरा रहा है। कर्नाटक के 6 आगे पढ़ें »

ऊपर