केजरीवाल का ऐलान- दो महीने मिलेगा मुफ्त राशन, टैक्सी-ऑटोचालकों को मिलेगी 5 हजार की मदद

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना वायरस के जारी महासंकट के बीच मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि दिल्ली में 72 लाख राशनकार्ड धारक हैं, उन सभी को दो महीने तक मुफ्त में राशन मिलेगा। कोरोना संकट और कई दिनों से जारी लॉकडाउन के बीच दिल्ली सीएम ने ये बड़ा ऐलान किया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जितने भी ऑटोचालक, टैक्सीचालक हैं, उन सभी को पांच-पांच हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। इसके तहत करीब डेढ़ लाख ऑटो-टैक्सी चालकों को लाभ पहुंचेगा। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले हफ्ते ही मजदूरों को भी ऐसी मदद दी गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस दौरान कहा कि दो महीने मुफ्त में राशन मिलने का मतलब ये नहीं है कि दो महीने तक लॉकडाउन चलेगा। हम चाहते हैं कि हालात सुधरें तो जल्द से जल्द लॉकडाउन को हटाना पड़े। अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान अपील की है कि कोरोना के कारण दिल्ली में मुश्किल वक्त है, ऐसे में जो लोग किसी की मदद कर सकते हैं, तो लोगों की मदद करें। अगर किसी को खाना पहुंचाना है, बेड, सिलेंडर या किसी और चीज में मदद कर पाएं तो करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुसाइड प्वाइंट बनता जा रहा है विद्यासागर सेतु

हावड़ा ब्रिज पर रेलिंग लगने के बाद यहां पर लोगों की संख्या बढ़ी पिछले दो महीने में 5 लोगों को पुलिस ने आत्महत्या करने से बचाया सन्मार्ग आगे पढ़ें »

कोरोना संक्रमित पिता के इलाज खर्च जुगाड़ नहीं कर पाया, बेटा कुएं में कूद कर मरा

सन्मार्ग संवाददाता दुर्गापुर : प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित पिता के इलाज का खर्च नहीं उठा पाने से तनावग्रस्त बेटे ने कुआं में कूदकर आत्महत्या आगे पढ़ें »

ऊपर