शिरडी साईं मंदिर में ड्रेस कोड पर बवाल, तृप्ति देसाई ने दी चुनौती

मुंबई : महाराष्ट्र के शिरडी में स्थित साईं बाबा मंदिर में ड्रेस कोड को लेकर विवाद छिड़ गया है। मंदिर ट्रस्ट ने सभी भक्तों से मंदिर परिसर में सिर्फ भारतीय परिधान पहनकर आने का अनुरोध किया है। एक नोटिस लगाकर मंदिर प्रशासन ने अपील की कि भक्तों मंदिर में दर्शन के लिए छोटे कपड़े पहनकर ना आएं। दरअसल, सामाजिक कार्यकर्ता तृप्ति देसाई ने मंदिर प्रशासन को चुनौती देते हुए कहा है कि अगर 10 दिसंबर तक नोटिस नहीं हटाया जाता है तो वो खुद ही इसे हटा देंगी।

सूत्रों के मुताबिक, तृप्ति देसाई ने कहा कि साईं बाबा मंदिर के प्रशासन द्वारा नोटिस लगाना गलत है। अगर यह नियम लागू रहता है तो ऐसा देश के अन्य मंदिरों में भी प्रस्तावित किया जा सकता है। तृप्ति ने कहा कि इसके बाद वहां पर चेंजिंग रूम की व्यवस्था भी करनी पड़ेगी जहां भारतीय परिधानों को किराए पर दिया जाएगा। इससे भक्तों के साथ लूट होने की संभावना है।

नोटिस में छोटे कपड़ों की कोई व्याख्या नहीं
तृप्ति ने कहा कि मंदिर प्रशासन की तरफ से जारी नोटिस में छोटे कपड़ों को लेकर कोई व्याख्या नहीं की गई है क्योंकि अगर ऐसा है तो मंदिर के पुजारी भी अर्ध-नग्न वस्त्रों को धारण करते हैं। ऐसे में उन पर भी ये नियम लागू होता है। उन्होंने कहा, ‘मैं मंदिर प्रशासन को चुनौती देती हूं कि अगर नोटिस को बोर्ड से 10 दिसंबर तक नहीं हटाया गया तो मैं खुद जाकर हटा दूंगी।’ दरअसल, महाराष्ट्र के शिरडी में स्थित साईं बाबा के भक्त उनके दर्शन के लिए दुनियाभर से यहां पहुंचते हैं लेकिन अब शिरडी साईं मंदिर संस्थान ने दर्शन के लिए आने वाले सभी भक्तों से अपील की है कि वे भारतीय परिधान पहनकर आएं।

संस्थान ने दी यह दलील
इस संदर्भ में साईं बाबा संस्थान ने उन्होंने बताया कि कुछ दिनों से हमें यह शिकायत मिल रही थी कि कुछ महिला श्रद्धालु छोटे वस्त्रों को पहनकर बाबा के दर्शन के लिए आ रही हैं, यही वजह है कि यह निर्णय लिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महानगर में आत्महत्या रोकने के लिए पुलिस शुरू करेगी‘हेल्पलाइन’

फोन ही मनोवैज्ञानिक करेंगे लोगों की काउंसिलिंग बढ़ती आत्महत्या की घटनाओं को देखते हुए लिया गया फैसला सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : किसी भी मनुष्य के आगे पढ़ें »

बहूबाजार में अधेड़ पर जानलेवा हमला कर लूटे रुपये

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में अधेड़ पर धारदार हथियार से हमला कर रुपये लूटने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आगे पढ़ें »

ऊपर