हैकर्स का खतरनाक अटैक! ये 13 एप्स तुरंत करें डिलीट, खाली न हो जाए बैंक अकाउंट

नई दिल्लीः स्मार्टफोन का इस्तेमाल आज के समय में शायद सब कोई करता है और ऐसे में, सभी के फोन्स में कई सारे ऐप्स भी होंग। आधिकारिक प्लेटफॉर्म्स से डाउनलोड किये गए ऐप्स भी कई बार हैकर्स के रडार पर होते हैं यानी हैकर्स स्मार्टफोन ऐप्स को हैकिंग का जरिया बना लेते हैं और फिर उनसे लोगों के स्मार्टफोन को आसानी से एक्सेस कर लेते हैं। हम आपको आज कुछ ऐसे खतरनाक स्मार्टफोन ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको आपको कभी डाउनलोड नहीं करना चाहिए और अगर आप डाउनलोड कर चुके हैं, तो उन्हें आपको तुरंत डिलीट कर देना चाहिए..
खतरनाक हो सकते हैं स्मार्टफोन ऐप्स
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक खतरनाक एंड्रॉयड मैलवेयर थ्रेट फैल गया है जिससे हजारों एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स को खतरा है। इस थ्रेट की वजह से कई सारे गूगल प्ले स्टोर ऐप्स को खतरनाक घोषित कर दिया गया है और इनको डाउनलोड करने से यूजर्स का बैंक अकाउंट भी खाली हो सकता है।
इन ऐप्स को तुरंत करें डिलीट
आइए हम आपको उन 13 ऐप्स के बारे में बताते हैं, जिन्हें आपको कभी डाउनलोड नहीं करना चाहिए और अगर आपके फोन में ये ऐप्स हैं तो इन्हें तुरंत डिलीट कर दें। जंक क्लीनर, इजी क्लीनर, पॉवर डॉक्टर, सुपर क्लीन, फुल क्लीन-क्लीन कैच, फिंगरटिप क्लीनर, क्विक क्लीनर, कीप क्लीन, विंडी क्लीन, कार्पेट क्लीन, कुल क्लीन, स्ट्रॉंग क्लीन और मीटीयोर क्लीन वो ऐप्स हैं जिनसे आपको बचकर रहना चाहिए।
बचने के लिए करें ये काम
एंड्रॉइड यूजर जिन्होंने अपने फोन में उपरोक्त में से कोई भी ऐप इंस्टॉल किया है, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे सुरक्षित रहने के लिए उन्हें जल्द से जल्द हटा दें। ऐप को अनइंस्टॉल करने के बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट के पासवर्ड भी बदलें।
 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अनुव्रत का 16.97 करोड़ का फिक्स्ड डिपोजिट सीबीआई को मिला

अनुव्रत, उनकी बेटी और परिजनों के नाम से मिला अभी और फिक्स्ड डिपोजिट होने की संभावना चार्टर्ड अकाउंटेंट ने सीबीआई को उनके अकाउंट्स के दिये डिटेल्स सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता आगे पढ़ें »

ऊपर