पिछले 2 दिन में अचानक क्यों उछला कोरोना, क्या यह तीसरी लहर की आहट है?

नई दिल्लीः दो दिनों से नए कोविड-19 मरीजों की संख्या में करीब 10-10 हजार की वृद्धि ने इस आशंका को गहरा कर दिया है कि सितंबर-अक्टूबर में कोरोना वायरस के संक्रमण की तीसरी लहर आ सकती है। देश में सोमवार को 25,467 नए मामले आए थे और 354 लोगों की मौत हुई थी, लेकिन अगले ही दिन मंगलवार को नए कोविड मरीजों की संख्या बढ़कर 37,593 जबकि महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 648 हो गई।
बड़ी चिंता की वजह बना हुआ है केरल

बुधवार को नए कोरोना केस की संख्या में फिर बड़ी वृद्धि हुई और एक दिन में 46,164 नए मरीज सामने आ गए। हालांकि, नए केस में बड़े इजाफे का कारण केरल में बढ़ते कोरोना के मामले हैं। बुधवार को भी देशभर के 46,164 नए मामलों में अकेले केरल का योगदान 31,445 है। वहीं, महामारी से हुई कुल 607 मौतों में 215 अकेले केरल की हैं। केरल में ओणम के त्योहार के बाद से ही नए मामले दोगुने हो गए। वहां डेली पॉजिटिविटी रेट 19.7% पर पहुंच गया है।
तिरुअनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने राज्य के ताजा हालत के लिए पिनरायी विजयन सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए विरोध-प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रदर्शन की तस्वीरें ट्वीट कीं और कहा, ‘राज्य में कोविड के कुप्रबंधन के खिलाफ सुबह तिरुअनंतपुरम में सचिवालय के सामने प्रदर्शन किया।’ उनका आरोप है कि केरल आईसीयू में है और मरीजों से मनमानी वसूली हो रही है।

 

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मैनुल हक ने थामा तृणमूल कांग्रेस का दामन

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है। 5 बार के विधायक रहे और ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के आगे पढ़ें »

ऊपर