कस्टम ने मुंबई एयरपोर्ट से पकड़ा 61 किलो सोना, 32 करोड़ है इसकी कीमत

मुंबई : मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक ही दिन में 32 करोड़ की कीमत का 61 किलो सोना जब्त किया है। इस मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें 2 महिलाएं हैं। ये मुंबई कस्टम विभाग के इतिहास में एयरपोर्ट पर एक दिन में सबसे बड़ी बरामदगी है।
कस्टम विभाग के मुताबिक 4 भारतीय यात्री तंजानिया से आए थे, उन्होंने विशेष रूप से डिजाइन किए गए कमर बेल्ट की जेबों में सोना छिपाया हुआ था। चारों के पास से 28.17 करोड़ रुपये कीमत का कुल 53 किलोग्राम सोना बरामद किया गया। संयुक्त अरब अमीरात में विशेष रूप से डिजाइन किए गए बेल्ट में सोने की छड़ें छुपाई गई थीं।
ट्रांजिट समय के दौरान दोहा हवाई अड्डे पर सूडानी नागरिक ने ये बेल्ट सौंपी थी। कतर एयरवेज की उड़ान संख्या क्यूआर-556 में दोहा से आने वाले 4 भारतीय यात्रियों को रोका गया। पूछताछ करने पर पता चला कि वे तंजानिया से आ रहे हैं। सोने की छड़ें उनके शरीर पर एक विशेष रूप से डिजाइन की गई बेल्ट में छिपी हुई थीं, जिसमें कई जेबें थीं, उनके धड़ के चारों ओर लपेटा गया था। पूछताछ के दौरान सभी चार यात्रियों ने कबूल किया है कि वे उन्हें एक अज्ञात सूडानी द्वारा दोहा हवाई अड्डे पर सोना सौंपा गया। हालांकि उस यात्री ने इनके साथ यात्रा नहीं की। चारों यात्रियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। जहां से 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

पहले इलाज, फिर होगी कागजी प्रकिया – ममता

कोलकाता : एसएसकेएम अस्पताल के ट्राॅमा केयर सेंटर के इंतजाम पर सीएम ममता बनर्जी ने असंतोष जताया है और साफ निर्देेश दिया है कि पहले आगे पढ़ें »

चंदन की तस्करी : हावड़ा से मुख्य अभियुक्त समेत 4 गिरफ्तार

सलकिया स्कूल रोड के एक गोदाम से मिली चोरी हुई 1.80 क्विंटल चंदन की लकड़ी सन्मार्ग संवाददाता हावड़ा : पुरुलिया जिले की बाघमुंडी पुलिस ने चंदन की आगे पढ़ें »

ऊपर