कोरोना ने जुलाई-सितंबर के दौरान शीर्ष सात शहरों में घरों की बिक्री 61% घटाई

नयी दिल्ली: कोविड-19 महामारी से आवास क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है। संपत्ति सलाहकार जेएलएल इंडिया ने सोमवार को कहा कि महामारी की वजह से देश के शीर्ष सात शहरों में जुलाई-सितंबर की तिमाही में घरों की बिक्री 61 प्रतिशत की बड़ी गिरावट के साथ 14,415 इकाई रह गई। इससे पिछले साल की समान अवधि में सात शहरों… दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद पुणे और कोलकाता में 36,826 मकान बेचे गए थे।

किन-किन शहरों में घरों की बिक्री घटी

इस साल जुलाई-सितंबर में बेंगलुरु में घरों की बिक्री 1,742 इकाई, चेन्नई में 1,570 इकाई, दिल्ली-एनसीआर में 3,112 इकाई, हैदराबाद में 2,122 इकाई, कोलकाता में 390 इकाई, मुंबई में 4,135 इकाई और पुणे में 1,344 इकाई रही। कंपनी ने पिछले साल की समान अवधि के लिए शहरवार आंकड़े उपलब्ध नहीं कराए हैं। हालांकि, तिमाही दर तिमाही आधार पर तुलना की जाए तो अप्रैल-जून के मुकाबले जुलाई-सितंबर के दौरान घरों की बिक्री 34 प्रतिशत बढ़ी है। अप्रैल-जून के दौरान घरों की बिक्री 10,753 इकाई रही थी।

जेएलएल इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) तथा कंट्री प्रमुख रमेश नायर ने बयान में कहा, ‘हम आवास बाजार को लेकर सतर्क तरीके से आशान्वित हैं। मुंबई और दिल्ली के आंकड़ों से हमें उम्मीद दिखती है।’
नायर ने कहा, ‘सस्ते कर्ज, आकर्षक मूल्य के साथ बिल्डरों की ओर से दी जा रही आकर्षक भुगतान योजना के जरिये दीर्घावधि में इस क्षेत्र की स्थिति बेहतर हो सकती है।’ उन्होंने कहा कि अंतिम प्रयोगकर्ताओं की दृष्टि से अगले 12 माह घर खरीदने की दृष्टि से अच्छे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना काल में देश के नाम 7वां संबोधन, जानें पीएम के भाषण की बड़ी बातें

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश के नाम संदेश दिया। कोरोना काल में ये उनका 7वां संबोधन था। पीएम मोदी ने आगे पढ़ें »

मंदिर की चौखट पर युवक की गला रेतकर हत्या

मिर्जापुर : यूपी के मिर्जापुर में एक मंदिर की चौखट पर एक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम मुन्ना पासी आगे पढ़ें »

ऊपर