कोरोना महामारीः अब 30 सितंबर तक…

नई दिल्ली: देश में केरल और महाराष्ट्र राज्यों से अभी कोरोना की टेंशन बढ़ाने वाली तस्वीर सामने आई है, जिसने केंद्र सरकार की पेशानी पर बल डाल दिए हैं और सरकार इसे लेकर किसी भी तरीके की ढील देने के मूड में नहीं है, बताया जा रहा है कि गृह मंत्रालय ने एक आदेश में कहा है कि कोरोना वायरस के रोकथाम के सभी नियम 30 सितंबर 2021 तक लागू रहेंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि प्रतिदिन सामने आने वाले मामलों की संख्या पिछले एक महीने में कम हुई है, लेकिन महाराष्ट्र के कुछ जिले ऐसे हैं जिनमें संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है, केंद्र ने कहा है कि देश में वैक्सीनेशन अभियान में तेजी आई है, इसकी रफ्तार को बनाए रखने की जरूरत है।

किसी तरह की ढिलाई नहीं बरती जा सकती

केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से शनिवार को दिशानिर्देश जारी किए गए हैं जिसमें देशभर के सभी राज्यों को कोविड प्रोटोकॉल से संबंधित जरूरी निर्देशों का पालन करने को कहा गया है दिशानिर्देश के मुताबिक कोरोना वायरस को लेकर अभी किसी तरह की कोई ढिलाई नहीं बरती जा सकती है।

… ताकि कोविड-19 के प्रसार को रोका जा सके

गौर हो कि आने वाले महीनों में त्योहार शुरू हो जाएंगे और त्योहारी सीजन को देखते हुए केंद्र ने राज्यों को सतर्क करते हुए स्थानीय प्रतिबंध लागू करने की सलाह दी है, आनेवाले त्योहारी सीजन को देखते हुए कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल की अवधि को अगले महीने के अंत तक जारी रखने का फैसला लिया है। वहीं दूसरी ओर त्योहारों के मद्देनजर, केंद्र ने राज्य सरकार को इन त्योहारों पर स्थानीय तौर पर लोगों के जुटने पर पाबंदियां लगाने पर विचार करने को कहा है ताकि कोविड-19 के प्रसार को रोका जा सके।

“टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट, वैक्सीनेशन पर पूरी तरह से फोकस करें”

केंद्र की तरफ से राज्यों से कहा है कि वो टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट, वैक्सीनेशन और कोविड उपयुक्त व्यवहार पर पूरी तरह से फोकस करें, सरकार ने कहा है कि राज्यों के मिले डाटा के मुताबिक कोविड उपयुक्त व्यवहार,जिसमें फेस मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे लोगों पर जुर्माना लगाने में कमी आई है, ऐसे में राज्य सरकारों से अनुरोध किया जाता है कि वो सख्ती से नियमों का पालन करवाएं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

चाहूं तो 3 महीने में बंगाल भाजपा को खत्म कर दूं लेकिन ऐसा नहीं करूंगा – अभिषेक

तृणमूल ऑफिस में भाजपा नेताओं की लगी है कतार तिलमिलाइये मत, असली खेल तो दिल्ली में होगा सन्मार्ग संवाददाता मुर्शिदाबाद : तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने आगे पढ़ें »

ऊपर