दिल्ली में स्थिति बहुत गंभीर, बोले केजरीवाल – दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 30%, ऑक्सीजन की भी कमी

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में कोरोना अब हर दिन नए रिकॉर्ड बनाने लगा है। यहां शनिवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 24,375 नए मामले सामने आए। यानी हर घंटे एक हजार से ज्यादा संक्रमित मिले। एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमित मिलने का ये अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसी तरह बीते 24 घंटे में 167 लोगों ने कोरोना से जान भी गंवाई। ये भी अब तक का मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है।
कोरोना से बिगड़ते हालातों पर रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बताया कि, पिछले 24 घंटे में 24 हजार केस आए थे और उससे पिछले 24 घंटे में साढ़े 19 हजार केस आए थे। इससे पता चल रहा है कि कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। उससे भी ज्यादा चिंता की बात ये है कि दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 30% हो गया जबकि इससे 24 घंटे पहले तक ये 24% था। दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए जो बेड रिजर्व हैं, वो काफी तेजी से खत्म होते जा रहे हैं। आईसीयू बेड्स की काफी कमी हो गई है। पूरी दिल्ली में मिलाकर 100 से भी कम आईसीयू बेड्स बचे हैं। उन्होंने कहा, ऑक्सीजन की भी काफी कमी है। हम लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हैं उनसे मदद मिल भी रही है जो मदद उनसे मिली है उसके लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं। डॉ हर्षवर्धन से कल शाम को बात हुई थी उनको भी हमने बताया कि बेड की जरूरत है अमित शाह जी से भी बात हुई थी तो उनको भी बताया कि बेड की जरूरत है।
सीएम केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में केंद्र सरकार के कुल मिलाकर 10000 बेड हैं जिसमें से अभी करीब 1800 बेड्स ही कोरोना के लिए रिजर्व हुए हैं हमारा निवेदन है कम बसे कम 7000 बेड्स कोरोना के लिए रिज़र्व करेंगे। अगले दो-तीन दिन में 6000 ऑक्सीजन बेड हम तैयार कर लेंगे। कई सारे अस्पतालों में हाई फ्लो ऑक्सीजन का इंतजाम कर रहे हैं। यमुना स्पोर्ट्स कंपलेक्स, कॉमन वेल्थ गेम, राधा स्वामी सत्संग, स्कूलों में भी इंतज़ाम कर रहे हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

दक्षिण बंगाल में आंधी-बारिश से जुड़ी घटनाओं में तीन की मौत

कोलकाता : दक्षिण बंगाल में कोलकाता और उसके आसपास के जिलों में मंगलवार दोपहर बाद आंधी के साथ बारिश हुई और संबंधित हादसों में तीन आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः टीएमसी नेता को मारी गोली

हुगलीः पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में मंगलवार को अज्ञात उपद्रवियों ने तृणमूल कांग्रेस के एक नेता को गोली मारकर घायल कर दिया। पुलिस के आगे पढ़ें »

ऊपर