16 जून से खुलेंगे देश के सभी बंद स्मारक

केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने दिए निर्देश

नई दिल्ली : कोरोना की दूसरी लहर के कम होते ही देश के कई राज्यों में लगी पाबंदियां अब धीरे-धीरे हटने लगी हैं। इसी के तहत अब कोरोना की वजह से बंद सभी स्मारकों को खोलने का फैसला लिया गया है। केंद्र सरकार ने देश के सभी स्मारकों को 16 जून से खोलने का ऐलान किया है। यानी 16 जून से इन सभी स्मारकों में पर्यटकों को जाने की इजाजत होगी। बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते 15 अप्रैल से देश के सारे स्मारकों को बंद करने का आदेश दिया गया था। पहले ये पाबंदियां 15 मई तक थीं लेकिन बाद में इसे बढ़ा कर 31 मई तक कर दिया गया था।

केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसका ऐलान किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘ आज पर्यटन मंत्रालय ने सभी स्मारकों को 16 जून 2021 से विधिवत खोलने की स्वीकृति प्रदान की है। पर्यटक कोरोना नियमों का पालन करते हुए स्मारकों का भ्रमण कर सकते हैं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

संसद में हंगामे को लेकर विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा…

नई दिल्ली : बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने संसद में हंगामे को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा है। संसद की बैठक आगे पढ़ें »

ऊपर