COWIN और Aarogya Setu ऐप डाउन, वैक्सीन रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहे हैं

नई दिल्ली : कोरोना वायरस वैक्सीन के लिए 1 मई से 18 साल और इससे ऊपर के लोग योग्य हैं। आज से इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू किया गया है। लेकिन Cowin और Aarogya Setu ऐप लगातार क्रैश कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग इसे लेकर शिकायत कर रहे हैं। गौरतलब है कि Cowin और Aarogya Setu ऐप के अलावा Cowin पोर्टल से भी वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। लेकिन Cowin पोर्टल भी रह-रह कर क्रैश कर रहा है। क्यों क्रैश कर रहे हैं ऐप्स और वेबसाइट – सिंपल है, सर्वर पर लोड ज्यादा है और सर्वर पावरफुल नहीं हैं। इसके लिए बड़े पैमाने पर तैयारी की जानी चाहिए थी जो होता हुआ नहीं दिख रहा है। लोग वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन के लिए परेशान हैं। बहरहाल, इसी बीच कई लोगों का रजिस्ट्रेशन हो भी रहा है, लेकिन कई लोगों के पास ओटीपी नहीं आ रहे हैं। आपको बता दें कि रजिस्ट्रेशन के लिए फोन नंबर पर ओटीपी भेजा जाता है। बिना ओटीपी के रजिस्ट्रेशन नहीं हो पता है। फिलहाल सरकार की तरफ से या ऐप डेवेलपर्स की तरफ से इसे लेकर कोई स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

चीन ही नहीं 26 देशों में विग और ब्यूटी प्रोडक्ट के लिए बालों की तस्करी हो रही है बंगाल से

बांग्लादेश होते हुए चीन पहुंचाया जा रहा है कोलकाता : सीमाई इलाकों में इन दिनों बालों की तस्करी के कई मामले सामने आये हैं। बीएसएफ सूत्रों आगे पढ़ें »

न्यू अलीपुर ड्रग्स तस्करी मामले में फरार अमृत राज गिरफ्तार

लखनऊ से पकड़ा गया अभियुक्त सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : न्यू अलीपुर ड्रग्स तस्करी कांड में पुलिस ने फरार अभियुक्त अमृत राज उर्फ नारायण को गिरफ्तार किया है। आगे पढ़ें »

ऊपर