इस महीने से बच्चों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली : देश में बच्चों के कोरोना वैक्सीनेशन से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। भारत में जल्द ही बच्चों के वैक्सीनेशन की शुरुआत होने जा रही है। कोरोना संक्रमण का रक्षा कवच बनी वैक्सीन का इंतजार कर रहे बच्चों और पैरेंट्स के इंतजार की घड़ियां खत्म होने वाली हैं।
नवंबर से लगेगा बच्चों को टीका
कमजोर इम्यूनिटी या बीमार बच्चों को कोरोना का टीका लगने की शुरुआत अगले चार से छह हफ्ते में हो सकती है। वहीं स्वस्थ्य बच्चों का वैक्सीनेशन अगले साल 2022 की पहली तिमाही से होगा। यानी 18 साल से कम उम्र के सभी बच्चों का टीकाकरण मार्च-अप्रैल से शुरू होगा क्योंकि एक अनुमान के मुताबिक तब तक देश में 18 साल से ऊपर की पूरी आबादी का टीकाकरण हो चुका होगा।
देश में नाबालिग की तादाद 44 करोड़
कोविड-19 स्टडी के मुताबिक कोरोना संक्रमित होने पर बच्चों पर उसका असर कुछ कम पड़ता है। बच्चे सुपर स्प्रेडर हो सकते हैं इसलिए उनके टीकाकरण पर तेजी से काम हो रहा है। आपको बता दें कि भारत मे 18 साल से कम उम्र के बच्चों की आबादी करीब 44 करोड़ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

चुनाव आयोग के निर्धारित खर्च को वहन करेगी भाजपा

फिर उठा रुपये और कार्यकर्ताओं की कमी का मुद्दा सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : मंगलवार को भी आईसीसीआर में प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने बाकी के उम्मीदवारों के आगे पढ़ें »

ऊपर