दिल्ली में फिर जानलेवा होने लगा कोरोना, 24 घंटे में दो की मौत, 1042 पॉजिटिव

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना के मामले तेज गति से बढ़ते दिख रहे हैं। पिछले कई दिनों से लगातार मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है। आज (शुक्रवार) दिल्ली में कोरोना के 1042 मामले सामने आ गए हैं। दो लोगों की मौत भी हुई है। राजधानी में पॉजिटिविटी रेट भी चार फीसदी से ज्यादा चल रहा है।
कल भी दिल्ली में 965 मामले दर्ज किए गए थे और एक शख्स ने जान गंवाई थी। दिल्ली सरकार जरूर कह रही है कि पैनिक करने की जरूरत नहीं है और हालात पूरी तरह नियंत्रण में हैं, लेकिन बढ़ते मामलों ने राजधानी में पाबंदियों का दौर फिर शुरू कर दिया है। मेट्रो और सार्वजनिक जगहों पर मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है, ना पहलने पर 500 रुपये के जुर्माने का भी ऐलान है।
स्कूलों को लेकर भी नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है। अगर कोई भी छात्र संक्रमित निकलता है तो स्कूल की उस विंग को बंद करने का आदेश है। वहीं जरूरत पड़ने पर स्कूल प्रशासन ही पूरे विद्यालय को बंद करने का निर्देश दे सकता है। अभी के लिए दिल्ली सरकार ने बढ़ते मामलों के बीच स्कूलो को बंद करने की बात नहीं कही है। डॉक्टर्स भी ये मानते हैं कि दो साल से स्कूल बंद थे। अब फिर उन्हें बंद करने से कोई फायदा नहीं है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब इस नेता पर सीबीआई ने कसा शिकंजा, कल 11 बजे…

कोलकाताः इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि इस बार दक्षिण 24 परगना के एक नेता का नाम कोयला तस्करी के मामले में आगे पढ़ें »

ऊपर