महाराष्ट्र में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, नए मरीज 1800 पार

मुंबई : महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण एक बार फिर से पैर पसारने लगा है। सूबे में कोविड-19 के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोविड-19 के 1881 नए केस मिले हैं। इसके साथ ही एक मरीज BA.5 वैरिएंट का भी मिला है। बताया जा रहा है कि एक महिला में BA.5 का संक्रमण पाया गया है। प्रदेश में अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 8432 हो गई है।
प्रदेशभर में पिछले 24 घंटे में 878 मरीजों ने कोरोना संक्रमण को मात दी। इसके साथ ही अब सूबे में रिकवरी रेट 98.02 फीसदी हो गया है। जबकि राज्य में कोविड से जान गंवाने वालों का औसत 1.87 फीसदी है। चिंता की बात ये है कि प्रदेश में BA.5 वैरिएंट के मरीजों के मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है। प्रदेश में एक महिला में BA.5 वैरिएंट के लक्षण मिले हैं। बीजे मेडिकल कॉलेज के मुताबिक जीनोम सीक्वेंसिंग की नई रिपोर्ट आई है। इसमें पुणे की एक 31 साल की महिला BA.5 वैरिएंट से ग्रसित पाई गई है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

माओवादियों के नाम पर आतंक फैलाने के आरोप में एक होमगार्ड समेत 6 गिरफ्तार

झाड़ग्राम: माओवादियों के नाम से लोगों को पत्र लिख व फोन कर धमकी देने व उगाही करने के आरोप में पुलिस ने एक होमगार्ड समेत आगे पढ़ें »

ऊपर