कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में….

नयी दिल्ली: कोरोना के दैनिक मामलों में रिकॉर्ड इजाफा देखने को मिला। बुधवार को तीन लाख से अधिक नए मामले सामने आए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 3,17,532केस सामने आए हैं। इससे पहले भारत ने पिछली बार 15 मई को (3,11,077) को 3 लाख से अधिक मामले दर्ज किए थे। आपको बता दें कि तीसरी लहर में इस आंकड़े को छूने में सिर्फ 23 दिन ही लगे हैं। दूसरी लहर में करीब 60 दिन लग गए थे।

केंद्र सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, इस महामारी के कारण कल 356 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। मरने वालों के आंकड़े रात ग्यारह बजे तक के हैं। इसे देखते हुए मंगलवार को मरने वालों की संख्या 356 के आंकड़े को पार करने की संभावना है। आपको बता दें कि हम जो आंकड़े बता रहे हैं उनमें पंजाब, झारखंड और त्रिपुरा के आंकड़े शामिल नहीं हैं।

भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश
वैश्विक स्तर की बात करें तो भारत अमेरिका के बाद दूसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। 17 जनवरी से अब तक देश ने 8.7 लाख से अधिक दैनिक मामलों की सूचना दी है। सबसे ज्यादा प्रभावित देशों के तुलनात्मक अंतरराष्ट्रीय डेटा से पता चलता है कि जनवरी में अर्जेंटीना भारत और अमेरिका के अलावा एकमात्र अन्य देश था, जहां एक लाख से अधिक दैनिक मामले दर्ज किए गए थे। मृत्यु के आंकड़ों से पता चलता है कि अब तक भारत में दैनिक मृत्यु दर अमेरिका, रूस, कनाडा, मेक्सिको और पोलैंड जैसे देशों की तुलना में कम है। अमेरिका को छोड़कर अन्य सभी के लिए दैनिक मामलों की संख्या भारत की तुलना में कम है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

फोन सेक्स करते समय इन बातों का रखें ध्यान, मिलेगा डबल मजा

कोलकाताः फिजिकल सेक्‍स करना बेहद अमेजिंग होता है। लेकिन जब आपको अपने पार्टनर के साथ रिलेशन बनाने के लिए फोन सेक्स का ऑप्‍शन हो, तो आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः कोलकाता में भी मंडराया मंकी पॉक्स का साया

पत्नी की लाश संग सोता रहा शराबी पति, धारदार हथियार से कर दिया था कत्ल

बिना जबड़े का है ये शख्स, ना बोल पाता है, ना खा, बताया कैसे मिली दुल्हन

बंगाल में भाजपा को 11 महीने में 5 बड़े नेताओं ने दिया बड़ा झटका

बेहला में अधेड़ महिला का सड़ा-गला शव मिला

300 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 6 साल का बच्चा

ब्रेकिंगः अर्जुन के कार्यालय से हटाये जा रहे भाजपा के झंडे और पोस्टर्स

ब्रेकिंग : बंगाल में भाजपा को जोर का झटका, 26 महीने बाद अर्जुन की घरवापसी

श्रीदेवी के साथ बोनी कपूर मना रहे थे सुहागरात तो अर्जुन और उनकी मां का हुआ बुरा हाल, खुद एक्टर ने सुनाया दर्द…

ऊपर