कोरोना: 30 लाख से नीचे आए एक्टिव केस, रिकवरी रेट 87.75%

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस के मामले कम होने लगे हैं और साथ में कोरोना के मरीजों के ठीक होने की रफ्तार भी पहले से बेहतर हुई है जिस वजह से देश में कोरोना के एक्टिव मामले लगातार कम हो रहे हैं। लेकिन चिंता की बात ये है कि कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े में ज्यादा कमी नहीं आ रही है और यह आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 4194 लोगों की जान गई है और अबतक यह वायरस देश में 295525 लोगों की मौत का कारण बन चुका है। देश में कोरोना वायरस की मृत्यु दर बढ़कर 1.12 प्रतिशत तक पहुंच गई है। हालांकि देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में लगातार कमी आ रही है और अब देश के कुल एक्टिव कोरोना मामलों का आंकड़ा 30 लाख के नीचे आ चुका है, स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में अब 29.23 लाख एक्टिव कोरोना केस है। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस से 3.57 लाख से ज्यादा लोग ठीक हुए हैं और कोरोना का रिकवरी रेट 87.75 प्रतिशत हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के 257299 मामले दर्ज किए गए हैं, अब देश में कुल कोरोना मामलों का आंकड़ा 2.62 करोड़ के पार पहुंच गया है। हालांकि देश में कोरोना की टेस्टिंग लगातार बढ़ रही है जिस वजह से संक्रमण की दर में कमी देखी जा रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 20.66 लाख कोरोना टेस्ट हुए हैं और देश में कोरोना के संक्रमण की दर घटकर 12.45 प्रतिशत तक आ गई है।कोरोना के खिलाफ लड़ाई में नागरिकों को वैक्सीन का टीकाकरण जारी है और अबतक देश में कुल 19.33 करोड़ लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। हालांकि इसमें सिर्फ 4.28 करोड़ को ही दोनों डोज मिल पायी है और 15.05 करोड़ को सिर्फ पहली डोज मिली है। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 14.58 लाख लोगों को वैक्सीन दी गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि इस साल के अंत तक भारत इस स्थिति में होगा कि देश के हर व्यस्क नागरिक को वैक्सीन मिल चुकी होगी। उम्मीद है कि आगे चलकर देश में वैक्सीन के टीकाकरण में तेजी आएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज से 18 साल से उपरवाले लोगों को केएमसी देगा नि:शुल्क वैक्सीन

कोलकाता : कई दिनों से राज्य सरकार का आरोप है कि केंद्र सरकार की ओर से वैक्सीन नहीं भेजे जा रहे हैं। इस बीच कोलकाता आगे पढ़ें »

आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

कोलकाताः आज सातवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। बता दें कि हर साल 21 जून को योग दिवस मनाया जाता है। साल 2015 आगे पढ़ें »

ऊपर