प्रियंका का बड़ा ऐलान…

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी। इसका ऐलान लखनऊ में मंगलवार को पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने किया। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस का नारा है ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’। मीडिया से बातचीत में प्रियंका गांधी ने कहा कि हमने आवेदन पत्र मांगे हुए हैं। अगले महीने की 15 तारीख तक आवेदन खुला रहेगा। 40 फीसदी टिकट देने के सवाल पर प्रियंका ने कहा कि मेरा बस चलता तो मैं 50 प्रतिशत टिकट दे देती। यूपी में आरक्षण बढ़ेगा तो देश भी बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि 40 फीसदी टिकट का फैसला उन्नाव की उस लड़की के लिए यह निर्णय है जिसको जलाया गया मारा गया। यह निर्णय हाथरस की उस लड़की के लिए है जिसे न्याय नहीं मिला। लखीमपुर में एक लड़की मिली उसने बोला प्रधानमंत्री बनना चाहती उसके लिए है ये निर्णय। यह निर्णय सोनभद्र में उस महिला के लिए है जिसका नाम किस्मत है, जिसने अपने लोगों के लिए आवाज उठाई। यह यूपी की हर एक महिला के लिए है जो यूपी के आगे बढ़ाना चाहती है। सरकार को घेरते हुए प्रियंका ने कहा कि आज सत्ता के नाम पर ये है कि आप खुलेआम पब्लिक को कुचल सकते हैं। आज नफरत का बोलबाला है। महिलाएं इसे बदल सकती हैं। राजनीति में आप मुझसे कंधा से कंधा मिलाओ। मैं मीडिया की लड़किया को देखती हूं, जब सीतापुर में मुझे महिला पुलिसकर्मियों ने घेर लिया और मुझे सीतापुर के PAC में ले गए तो ये निर्णय उनके लिए भी है। देश को धर्म की राजनीति से निकलना है और आगे ले जाना है। महिलाओं को खुद ये काम करना पड़ेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

लिफ्ट आने से पहले कोलेप्श‌िबल गेट खोला, नीचे गिरने से हुई मौत

बार में 10 लार्ज पेग ह्वीस्की पीया था मृतक ने कोलकाता : शराब के नशे में लिफ्ट के ऊपर आने से पहले ही कोलेप्श‌िबल गेट खोलने आगे पढ़ें »

ऊपर