सारे मोदी चोर’ बयान पर कोर्ट में बोले राहुल- कटाक्ष था बयान, किसी समाज के खिलाफ नहीं

नई दिल्ली : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी गुरुवार सुबह गुजरात के सूरत पहुंचे। राहुल गांधी को यहां एक स्थानीय अदालत में पेश होना था। लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान राहुल द्वारा दिए गए एक बयान के खिलाफ यहां पर मानहानि का केस दर्ज करवाया गया था, इसी मामले में राहुल गांधी की आज पेशी हुई। राहुल ने अपने एक संबोधन में ‘सारे मोदी चोर’ हैं कि बात कही थी। राहुल गांधी की ओर से कोर्ट में बयान दर्ज करा दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी ने अदालत में कहा है कि उन्होंने किसी समाज के लिए ये बात नहीं कही, बल्कि चुनाव के दौरान एक राजनीतिक कटाक्ष किया था। इस मामले में उन्हें ज्यादा याद नहीं है। कोर्ट की ओर से याचिकाकर्ता की उस मांग को ठुकरा दिया गया है, जिसमें कैमरामैन का बयान दर्ज कराने की बात कही गई थी। अब इस मामले में अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी। सूरत की कोर्ट में पेशी से पहले राहुल गांधी ने एक ट्वीट भी किया। राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा कि अस्तित्व का पूरा रहस्य यही है कि कोई डर ना हो। किस मामले में पेशी?
गुजरात के भारतीय जनता पार्टी के विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवाया था। आरोप था कि राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा था कि ‘सारे मोदी चोर हैं’। इसी मसले पर राहुल गांधी पर मोदी समाज का अपमान करने का आरोप लगाया गया। भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी की शिकायत को स्वीकार करते हुए चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट बीएच कपाड़िया ने राहुल गांधी को समन जारी किया था। इस याचिका में 2019 के लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कर्नाटक के कोलार में राहुल गांधी के एक बयान को आधार बनाया गया है। यहां रैली में राहुल ने कहा था कि नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी, सबके पास मोदी सरनेम है, हर चोर का मोदी सरनेम क्यों है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

परीक्षार्थियों के असंतोष की रिपोर्ट सीधे शिक्षा विभाग को देंगे डीएम

कोलकाता : उच्च माध्यमिक की परीक्षा के नतीजों की घोषणा होने के बाद से ही जिलों - जिलों में विद्यार्थी विक्षोभ दिखा रहे हैं। कहीं आगे पढ़ें »

ऊपर