हाथरस की घटना को लेकर कांग्रेस और ‘भीम आर्मी’ ने किया प्रदर्शन

लखनऊ/अलीगढ़ : हाथरस घटना के विरोध में और दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग को लेकर कांग्रेस और ‘भीम आर्मी’ पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को लखनऊ और हाथरस में प्रदर्शन किया। घटना के विरोध में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मुख्यमंत्री आवास की तरफ जा रहे उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को कार्यकर्ताओं के साथ वीवीआईपी गेस्ट हाउस के पास रोक लिया गया। पार्टी के मीडिया संयोजक लल्लन कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री आवास की ओर जा रहे पार्टी कार्यकर्ताओं को रोकने के लिये पुलिस ने लाठियां बरसाईं, जिससे कई कार्यकर्ता घायल हो गये। पुलिस ने अजय कुमार लल्लू और अन्य कार्यकर्ताओं को रोक लिया और उन्हें ‘इको गार्डन’ में रखा गया है। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता, ‘‘हाथरस की बेटी के सम्मान में, कांग्रेस मैदान में’’ और ”योगी सरकार इस्तीफा दो” जैसे नारे लगा रहे थे।
सड़क पर बैठकर जताया विरोध
कुमार ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने हाथरस में कांग्रेस के दलित प्रकोष्ठ के प्रमुख कुलदीप के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने युवती के साथ कथित सामूहिक बलात्कार की घटना का सड़क पर बैठकर विरोध जताया। अलीगढ़ से प्राप्त जानकारी के अनुसार हाथरस और अलीगढ़ के टप्पल से भी विरोध प्रदर्शन की खबरें हैं।
”बलात्कारियों को फांसी दो” के लगे नारे
अलीगढ़ में भीम आर्मी के नेताओं का दावा है कि पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधिकारियों ने हालांकि इस बात की पुष्टि नही की है कि आजाद को गिरफ्तार किया गया है। स्थानीय भीम आर्मी नेताओं ने आरोप लगाया कि चंद्रशेखर को हाथरस जाते समय अलीगढ़ के टप्पल से पकड़ लिया गया और उन्हें किसी अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है। इससे पहले मंगलवर शाम अलीगढ़ और हाथरस में कई स्थानों पर प्रदर्शन हुआ। मालूम हो कि हाथरस की 19 साल की युवती के साथ कथित सामूहिक बलात्कार और उसके बाद मौत को लेकर लोगों में काफी गुस्सा दिखा और हाथरस में सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने ”बलात्कारियों को फांसी दो” के नारे लगाते हुए जुलूस निकाला। कांग्रेस नेता श्योराज जीवन को हाथरस में प्रदर्शन के दौरान मंगलवार शाम को हिरासत में ले लिया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर