दिल्ली में कोरोना की रफ्तार से चिंता बढ़ी, मामले…

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना केसों की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। देश की राजधानी में कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के 1656 नए मामले सामने आए। हालांकि किसी मरीज की मौत नहीं हुई लेकिन संक्रमण दर बढ़कर 5.39 प्रतिशत हो गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 1306 लोग ठीक होकर अपने घर लौटे। दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के केसों में तेजी सामने आई। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, शुक्रवार को कोरोना के 1656 नए केस सामने आए। शुक्रवार को किसी मरीज की मौत नहीं दर्ज हुई और 1306 मरीज ठीक हुए। लेकिन संक्रमण दर बढ़कर 5.39 प्रतिशत पहुंच गई है। दिल्ली सरकार ने कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर चिंता जताई है।
गौरतलब है कि बीते रोज विश्व स्वास्थ्य संगठन ने एक रिपोर्ट पेश की थी। जिसमें बताया गया था कि भारत में साल 2020 से 2021 के बीच कोरोना से 47 लाख लोगों की मौत हुई। जिस पर भारत सरकार ने आपत्ति जताई थी। डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को कहा कि राजधानी दिल्ली में कोविड-19 महामारी से मौत का ऐसा कोई मामला नहीं जिसकी गिनती नहीं की गई हो।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सहारा इंडिया में फंसे हैं पैसे तो सरकार द्वारा दिये गये इस नंबर पर करें कॉल

नई दिल्लीः अगर आपके पैसे भी सहारा इंडिया में फंसे हैं तो आपके लिए काम की खबर है। ऐसे लोग जिनके पैसे सहारा इंडिया में आगे पढ़ें »

ऊपर