पीएम मोदी के बयान पर सीएम केजरीवाल ने किया पलटवार, ‘मैं फ्री में रेवड़ी नहीं बांट रहा’

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावों से पहले सरकारों द्वारा दी जाने वाली मुफ्त सुविधाओं को लेकर आज चुटकी ली। शनिवार को बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के दौरान पीएम ने इसे रेवड़ी संस्कृति करार दिया। अब पीएम के बयान पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया सामने आई है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अस्पतालों में मुफ्त इलाज गलत है क्या? दिल्ली में सभी मेडिकल जांच मुफ्त में होती हैं। लोग बताएं हमने क्या गलत किया है? मैं देश की नींव रख रहा हूं, फ्री में रेवड़ी नहीं बांट रहा। पहले सरकारी स्कूलों का बुरा हाल था। आज गरीबों के बच्चे नीट, जेईई पास कर रहे हैं। हमने हजारों बच्चों का भविष्य बदला है। मैं बच्चों को मुफ्त में शिक्षा दे रहा हूं। क्या सरकारी स्कूलों में मुफ्त शिक्षा देना गलत है।
मुफ्त में शिक्षा और इलाज को फ्री की रेवड़ी नहीं कहते
उन्होंने कहा कि अपने देश के बच्चों को मुफ्त और अच्छी शिक्षा देना और लोगों का अच्छा और मुफ्त में इलाज करवाना, इसे फ्री की रेवड़ी बांटना नहीं कहते। हम एक विकसित और गौरवशाली भारत की नींव रख रहे हैं। ये काम 75 साल पहले हो जाना चाहिए था। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 18 लाख बच्चे पढ़ते हैं। देशभर में सरकारी स्कूलों का बेड़ा गर्क था वैसे ही दिल्ली के सरकारी स्कूलों की हालत थी। 18 लाख बच्चों का भविष्य बर्बाद था। आज हमने अगर इन बच्चों का भविष्य ठीक किया तो मैं क्या गुनाह कर रहा हूं?
अरविंद केजरीवाल ने बताया फ्री की रेवड़ी का मतलब
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये फ्री की रेवड़ी क्या होती हैं, मैं आपको बताता हूं। एक कंपनी ने कई बैंक से लोन लिया और पैसे खा गए। बैंक दिवालिया हो गया और उस कंपनी ने एक राजनैतिक पार्टी को करोड़ों रुपये का चंदा दे दिया और उस कंपनी के खिलाफ सरकार ने कोई एक्शन नहीं लिया। ये होती हैं फ्री की रेवड़ी। फरिश्ते स्कीम से हम 13 हजार लोगों की जान बचा चुके हैं, उनसे पूछिए कि क्या ये फ्री की रेवड़ी है। तुम्हारे मंत्रियों को फ्री में बिजली मिलती है। हम लोगों को फ्री में बिजली दें तो यह क्या रेवड़ी है। हम 17 हजार लोगों को फ्री में योग सीखा रहे हैं। करीब 45 हजार बुर्जुग मुफ्त तीर्थयात्रा कर चुके हैं यह तो पुण्य होता है, लेकिन मुझे कह रहे हैं कि फ्री में रेवड़ी बांट रहा है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बंगालः पति के रुपये व घर के गहने लेकर पत्नी प्रेमी संग फरार

सन्मार्ग संवाददाता मालदह : टोटो खरीदने के लिए थोड़े थोड़े रुपये जमा किये थे और लाखों रुपये बचाये थे,लेकिन पति का टोटो खरीदने का सपना पूरा आगे पढ़ें »

ऊपर