सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया बड़ा एलान, चाहिए बिजली की सब्सिडी तो इस नंबर पर देना होगा मिस कॉल

नई दिल्ली : दिल्ली में बिजली की सब्सिडी को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने अहम एलान किया है। सीएम ने कहा है कि अगर बिजली की सब्सिडी चाहिए तो एक फोन नंबर पर मिसकॉल देना होगा जिसके बाद आपके पास फॉर्म आ जाएगा। दिल्ली में 1 अक्टूबर से बिजली के बिल को लेकर नया नियम लागू होगा। इसमें उन्हीं लोगों को बिजली के बिल पर सब्सिडी मिलेगी जो लोग चाहेंगे। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग ऐसे थे जिनको सब्सिडी नहीं चाहिये थी। इस लिये हमने कहा कि जिनको सब्सिडी नहीं चाहिये तो वो बता दें फिर 1 अक्टूबर से उनको ही सब्सिडी मिलेगी जिनको चाहिये। इसके लिये अब आपको इलेक्ट्रोनिक रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। इसके लिये अपील करने के लिये सभी को एक फार्म भरना होगा बिल के साथ ही फार्म मिलेगा। फार्म जमा कर देंगे तो सब्सिडी जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि एक नंबर भी दे रहे हैं उसपर मिल कॉल दीजिये।7011311111 नंबर है। मिल कॉल दीजिये फिर फार्म आ जायेगा और उसको भर के जमा कीजिये तो सब्सिडी जारी रहेगी।
उन्होंने कहा कि पहले दिल्ली में बिजली बहुत जाती थी। लेकिन हमने सिस्टम तैयार किया और अब दिल्ली में 24 घंटे बिजली आ रही है. फ़्री में बिजली दे रहे है। ये केवल कट्टर ईमानदार सरकार की वजह से हो रहा है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 47 लाख उपभोक्ताओं को सब्सिडी मिलती है। 30 लाख लोग ऐसे हैं जिनके बिल शून्य आते है। 16-17 लाख लोग ऐसे है उनके आधे बिल आते है।
कैसे मिलेगा फॉर्म?
7011311111 फोन नंबर पर जब आप फोन करेंगे तो एक घंटी जाने के बाद फोन कट जाएगा। फिर आपको BSES की ओर से एक मैसेज आएगा जिस पर क्लिक करने के बाद व्हाट्सअप चैट बॉक्स खुलेगा। वहीं आपको भाषा का चयन करने के बाद अपना सीए नंबर देना होगा जिसके बाद रजिस्ट्रेशन फॉर्म आपके सामने होगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

…राशन दुकानों में बिकेगी शराब, डीलरों ने लिखा पत्र

कोलकाता : राशन डीलरों के संघ ने केंद्र को पत्र लिखकर राशन की दुकानों में शराब बेचने की अनुमति मांगी है। यह पत्र खाद्य एवं आगे पढ़ें »

पूर्व मंत्री के कहने पर ही होती थीं नियुक्तियां, सीबीआई को सुबिरेश का विस्फोटक बयान

कुछ और लोगों के बारे में सीबीआई को सुराग मिला सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पूर्व मंत्री के कहने पर ही नियुक्तियां होती थीं। इसके लिए उनके करीबी आगे पढ़ें »

ऊपर