चार दिनों तक लगातार इस राज्य में बरसेंगे बादल

नई दिल्ली : पिछले कई दिनों से उत्तर भारत के राज्य गर्मी से परेशान थे लेकिन अब मौसम विभाग ने उत्तर भारत में मौसम बदलने की जानकारी दी है। उत्तर भारत के कई राज्यों को कुछ दिनों तक हीटवेव से राहत मिलेगी। वहीं, हिमाचल प्रदेश में चार दिनों तक जमकर बारिश होने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश के शिमला में चार दिनों तक गरज के साथ बारिश की संभावना है।
शिमला में 3 मई से 6 मई तक न्यूनतम तापमान 15 से 16 डिग्री के बीच रहेगा और अधिकतम तापमान 23 से 24 डिग्री तक रहने की संभावना है। आज 3 मई को शिमला में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री दर्ज किया गया है। तो वहीं, अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। गर्मी से निजात पाने उत्तर भारत के मौदानी इलाकों से शिमला में छुट्टी मनाने गए सैलानियों को शिमला में बारिश का मजा लेने को मिल सकता है।
चंबा
हिमाचल प्रदेश के चंबा में मौसम ने करवट ली है। यहां 3 मई से 6 मई के बीच बारिश की संभावना है। आज 3 मई को चंबा में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री, तो अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया गया है। वहीं कल यानी 4 मई की बात करें तो चंबा में गरज के साथ बारिश की संभावना है। वहीं न्यूनतम तापमान 15 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं, अधिकतम तापमान 29 डिग्री रह सकता है।
धर्मशाला
धर्मशाला में 3 मई को न्यूनतम तापमान 19 डिग्री तो अधिकतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया गया है। वहीं, 4 मई को धर्मशाला में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है और अधिकतम तापमान 27 डिग्री तक रह सकता है। हिमाचल के धर्मशाला में भी चार दिनों तक भारी बारिश की संभावना है।
मनाली
मनाली में 3 मई से 6 मई तक आंधी-तूफान के साथ-साथ बारिश की संभावना है। अगर तापमान की बात करें तो मनाली में 3 मई को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं, 4 मई को मनाली में अधिकतम तापमान 25 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है।
मलाना
कसौल से 18 किलोमीटर दूर मलाना में 3 मई को न्यनतम तापमान 2.2 डिग्री और अधिकतम तापमान 10.4 डिग्री दर्ज किया गया है। वहीं, 4 मई को मलाना में न्यूनतम तापमान 1 डिग्री और अधिकतम तापमान 9.9 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है। मलाना में भी 3 से 6 मई तक आंधी-तूफान के साथ-साथ बारिश की संभावना है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रूपनारायणपुर के लोकप्रिय शिक्षक की सड़क हादसे में मौत

रूपनारायणपुर :  रूपनारायणपुर में लोकप्रिय शिक्षक चंदू सर की सड़क हादसे में मौत से इलाके में शोक की लहर है। मृतक का नाम चंद्रशेखर रॉय है, उम्र 56 साल बताया जा रहा है। मलूम हो कि 24 मई आगे पढ़ें »

शादी के 20 दिन बाद दुल्हन ने किया ऐसा कांड, हरकत से सदमें में पुरा परिवार

9 महीने तक ना पेट निकला, ना उल्टियां हुईं, और दे दिया बच्चे को जन्म

CM नीतीश से दूरी, बीजेपी से नजदीकी? अटकलों पर क्या बोले RCP सिंह

दक्षिण दिनाजपुर में डायन के संदेह में चला मौत का तांडव, कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या, फिर थाने में किया सरेंडर

बारामूला एनकाउंटर में तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर

कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, कपिल सिब्बल ने छोड़ा हाथ

सीबीआई कार्यालय में फिर हाजिर हुए मंत्री पार्थ चटर्जी

प्रेमिका को लेकर फरार हुआ युवक, दबिश देने गई पुलिस के सामने मां-बहनों ने खा लिया जहर

टेक्सास के स्कूल में अंधाधुंध गोलीबारी, 18 बच्चों समेत 21 लोगों की मौत

ऊपर