शख्स ने काटा नीम का पेड़, बच्चे ने की शिकायत, लगा इतने का जुर्माना

हैदराबादः हैदराबाद के सैदाबाद में 8वीं क्लास के एक छात्र की शिकायत के बाद पेड़ काटने के लिए एक शख्स पर 62,075 रुपये का जुर्माना लगाया है। रिपोर्ट के मुताबिक, छात्र ने तेलंगाना वन विभाग के टोल फ्री नंबर पर फोन कर नीम के पेड़ को काटे जाने की सूचना दी, जो लगभग 40 वर्ष पुराना बताया जा रहा है। हैदराबाद फॉरेस्ट रेंज अधिकारी सीएच वेंकटैया गौड़ ने बताया, ‘सुबह 4 बजे, बच्चे ने हमारे टोल-फ्री नंबर (1800 425 5364) पर फोन किया और सूचना दी कि एक पेड़ को काटने के बाद उसे ले जाने के लिए गाड़ी पर लोड किया जा रहा है। अधिकारियों ने एक्शन लिया और घर के निर्माण के लिए बिना इजाजत पेड़ काटने के लिए सैदाबाद के जी. संतोष रेड्डी नाम के शख्स पर जुर्माना लगाया’।
जब अधिकारियों को मिले सबूत
दरअसल, शिकायत मिलने के तुरंत बाद गौड़, वन विभाग के अन्य कर्मचारी के साथ घटनास्थल पर पहुंचे थे। जहां उन्हें पेड़ काटने में इस्तेमाल होने वाले औजार और पेड़ का जला हुआ टुकड़ा (स्टंप) मिला। उन्होंने यह भी पाया कि संतोष रेड्डी निर्धारित प्रक्रिया का पालन करने में नाकाम रहे। उन्होंने पेड़ काटने को लेकर अनुमति भी नहीं मांगी थी।
नहीं दी छात्र ने अपनी जानकारी
मीडिया को अधिकारी ने बताया, ‘छात्र शोर सुनकर नींद से जगा था। जब स्टाफ ने मुझे उसके कॉल के बारे में बताया तो मैंने लड़के से बात की। लेकिन उसने अपना नाम और अन्य जानकारी देने से इनकार कर दिया। हालांकि, उसने कहा कि वह ‘ग्रीन ब्रिगेड’ का सदस्य है, जो पेड़ों को बचाने के लिए काम करती है!’

शेयर करें

मुख्य समाचार

ई-वे बिल के नए नियम के खिलाफ ट्रांसपोर्ट व्यापारियों का कल भारत बंद

कोलकाताः ऑल इंडिया ट्रांसपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन (एआईटीडब्ल्यूए) ने कल यानी शुक्रवार को गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) के खिलाफ द कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स आगे पढ़ें »

rape

बुजुर्ग तांत्रिक ने नाबालिग बच्ची के साथ किया दुष्कर्म,‌ फिर…

अमरोहाः उत्तर प्रदेश के अमरोहा से एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बच्ची के साथ आगे पढ़ें »

ऊपर