मलबे से 88 घंटे बाद जिंदा निकली महिला…

नई दिल्ली : मध्य चीन में  ढही एक इमारत के मलबे से दो और लोगों को जिंदा निकाला गया है। ये लोग तीन दिन से ज्यादा समय से मलबे के नीचे दबे थे।

88 घंटे से मलबे में दबी थी महिला
‘शिन्हुआ’ ने बताया कि सोमवार की दोपहर और मंगलवार को तड़के सुबह एक पुरुष और एक महिला को मलबे से निकाला गया। महिला करीब 88 घंटे से मलबे में दबी थी। वो होश में थी और बचावकर्मियों से बात कर पा रही थी।

शुक्रवार को हुआ दर्दनाक हादसा
इससे पहले रविवार को इमारत के मलबे से 50 घंटे के बाद एक महिला को जिंदा बचा लिया गया था। गौरतलब है कि हुनान प्रांत की राजधानी चांगशा में शुक्रवार को दोपहर करीब 12 बजकर 24 मिनट पर यह छह मंजिला इमारत ढह गई थी। जानकारी के मुताबिक अभी भी इस इमारत के मलबे में दर्जनों लोग फंसे हुए हैं।
हादसे का जिम्मेदार कौन?
पुलिस ने इस मामले में इमारत के मालिक सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। इमारत का डिजाइन बनाने तथा निर्माण करने वाले तीन लोगों के अलावा पांच उन लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने इमारत के चौथे से छठे तल के बीच अतिथि गृह के लिए कथित तौर पर गलत सुरक्षा आकलन रिपोर्ट दी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में भजन एवं गीत की प्रस्तुति, देखिए वीडियो…

जयपुर : जयपुर में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी एल संतोष की उपस्थिति में भजन एवं आगे पढ़ें »

ऊपर