नक्सलियों ने दिखाई लापता कोबरा कमांडो की पहली तस्वीर, खुद ही भेजा पत्रकार को

बीजापुर : शनिवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद लापता कोबरा कमांडर राकेश्वर सिंह की पहली तस्वीर सामने आई है। नक्सलियों ने बीजापुर के पत्रकार गणेश मिश्र को खुद ही यह तस्वीर भेजी है। नक्सलियों ने पत्रकार को फोन कर कमांडो के सुरक्षित होने के साथ उनकी रिहाई के लिए शर्त के बारे में भी बताया है। गणेश मिश्र ने खुद इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह उनके पास नक्सलियों का फोन आया था। नक्सलियों ने उन्हें बताया कि राकेश्वर सिंह उनके कब्जे में सुरक्षित हैं। नक्सलियों ने सबूत के लिए राकेश्वर सिंह की एक तस्वीर भी उन्हें भेजी है जिसमें वे उनके कैंप में बैठे नजर आ रहे हैं। लापता होने के बाद से राकेश्वर सिंह की यह पहली तस्वीर है। नक्सलियों ने गणेश मिश्र से कहा कि सरकार उनसे बातचीत के लिए मध्यस्थों को भेजो, तभी कमांडो को छोड़ा जाएगा। नक्सलियों ने सबसे पहले सोमवार को लापता जवान के अपने कब्जे में होने का दावा किया था। इसके बाद मंगलवार को प्रेस नोट जारी कर उन्होंने फिर यही दावा किया था। अब उन्होंने कमांडो की पहली तस्वीर भेजी है। प्रेस नोट में नक्सलियों ने कमांडो की रिहाई से पहले मध्यस्थ नियुक्त करने की मांग सरकार से की थी। बुधवार को पत्रकार को फोन कर उन्होंने यह मांग दोहराई है। लापता कमांडो के परिजन भी सरकार से उनकी रिहाई के लिए हरसंभव कोशिश करने की अपील कर चुके हैं। जम्मू के रहने वाले राजेश्वर सिंह की पत्नी ने अपील की थी कि सरकार नक्सलियों की मांगें पूरी कर उनके पति की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करे। हालांकि, सुरक्षा एजेंसियां नक्सलियों के दावे पर भरोसा नहीं कर रही थीं। वे इनके दावे की सच्चाई की पड़ताल कर रही थीं। एक दिन पहले ही आईजी ने कमांडो को ढूंढने के लिए सर्च अभियान चलाने की बात भी कही थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महाराष्ट्र में लॉकडाउन शुरू : दो घंटे में निपटानी होंगी शादियां

नियम तोड़ने पर 50 हजार का जुर्माना महाराष्ट्र : महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के केस कम नहीं हो रहे थे, इसलिए राज्य सरकार आज रात 8 आगे पढ़ें »

‘पहली शादी नहीं चली दोबारा करने का क्या फायदा’ मलाइका के साथ तलाक पर अरबाज खान ने बयां किया…

मुंबईः इस बात में कोई दो राय नहीं कि तलाक एक दिल दहला देने वाली प्रक्रिया है, जिससे कोई भी गुजरना नहीं चाहता है। खासकर आगे पढ़ें »

ऊपर