अमित शाह ने की गृह मंत्रालय और CRPF अफसरों संग बैठक

छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने अपना असम दौरा रद्द कर दिया है। सूत्रों ने बताया कि इस हमले को लेकर शाह ने असम से लौटकर दिल्ली में एक बड़ी बैठक की। शाह ने यहां MHA और CRPF के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की। बताया जा रहा है कि इस बैठक में स्पेशल डीजी संजय चंदर भी मौजूद रहे। माना जा रहा है कि इस मीटिंग में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लेने की रणनीति बन सकती है। सूत्रों की मानें तो इस हमले की जांच का जिम्मा NIA को सौंपा जा सकता है। गृहमंत्री अमित शाह रविवार को असम में थे। उन्हें वहां रैलियां करनी थीं। लेकिन बीजापुर की घटना के बाद वो वहां से जल्दी लौट गए। पहले शाह को 8 बजे दिल्ली वापस आना था, लेकिन बीजापुर में नक्सली हमले के चलते वो जल्दी ही पहुंच गए। इस बैठक में गृह सचिव सीआरपीएफ के अधिकारी खुफिया विभाग के अधिकारी और ज्वाइंट सेक्रेटरी LWE शामिल होने की खबर है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली कमांडर हिडमा के छिपे होने की जानकारी सुरक्षाबलों को मिली थी। जिसके बाद शुक्रवार शाम को सुरक्षाबलों ने बीजापुर और सुकमा बॉर्डर पर पड़ने वाले जोनागुडा इलाके में ऑपरेशन शुरू किया लेकिन तभी नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। नक्सलियों ने तीन तरीके से सुरक्षाबलों पर हमला किया। पहला बुलेट से, दूसरा नुकीले हथियारों से और तीसरा देसी रॉकेट लॉन्चर से। इस हमले में 200 से 300 नक्सली शामिल थे। इस हमले में सुरक्षाबलों के 22 जवान शहीद हुए हैं, जबकि कई घायल हो गए हैं। करीब 15 नक्सलियों के भी मारे जा

शेयर करें

मुख्य समाचार

महाराष्ट्र में लॉकडाउन शुरू : दो घंटे में निपटानी होंगी शादियां

नियम तोड़ने पर 50 हजार का जुर्माना महाराष्ट्र : महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के केस कम नहीं हो रहे थे, इसलिए राज्य सरकार आज रात 8 आगे पढ़ें »

‘पहली शादी नहीं चली दोबारा करने का क्या फायदा’ मलाइका के साथ तलाक पर अरबाज खान ने बयां किया…

मुंबईः इस बात में कोई दो राय नहीं कि तलाक एक दिल दहला देने वाली प्रक्रिया है, जिससे कोई भी गुजरना नहीं चाहता है। खासकर आगे पढ़ें »

ऊपर