केंद्रीय कर्मचारियों को दिवाली से पहले मिल सकती है बड़ी सौगात

नई दिल्ली : कैबिनेट की आज होने जा रही बैठक में केन्द्रीय कर्मचारियों को दिवाली से पहले खुशखबरी मिल सकती है। कैबिनेट की बैठक में केन्द्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 3 फीसदी बढ़ाने का एलान किया जा सकता है। कैबिनेट की बैठक सुबह साढ़े ग्यारह बजे होगी। गति शक्ति प्रोजेक्ट को भी मंजूरी मिलने की संभावना है। कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी ने इस लॉन्च किया था। इसके अलावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में गुरुवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में तमाम परियोजनाओं के क्रियान्वयन और निगरानी पर प्रेजेंटेशन दिया जाएगा। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नियमित रूप से मंत्रिपरिषद की बैठकें करते हैं, जिनमें मंत्री महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रेजेंटेशन देते हैं। इन बैठकों से मंत्रियों को तमाम कल्याणकारी योजनाओं की ताजा जानकारी मिलने में मदद मिलती है। गौरतलब है कि पिछले महीने 28 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक आयोजित की गई थी।  ऐसा बताया गया था कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और पीयूष गोयल ने विभिन्न परियोजनाओं के क्रियान्वयन, नीतियों और सरकारी घोषणाओं के संबंध में प्रेजेंटेशन दिया था। इस प्रेजेंटेशन से पहले तमाम परियोजनाओं के क्रियान्वयन और सरकारी योजनाओं की प्रगति में सुधार और इसमें तेजी लाने पर चर्चा की गई थी। इससे पहले बैठक के दौरान 14 सितंबर को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दक्षता और समय प्रबंधन पर प्रेजेंटेशन दी थी। मंत्रिपरिषद की 14 सितंबर की हुई बैठक के बाद सूत्रों ने कहा था कि यह एक ‘चिंतन शिविर’ की तरह था और शासन में और सुधार के लिए इस तरह के सत्र आगे भी आयोजित किए जाएंगे। चिंतन शिविर में पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया था कि सादा जीवन ही जिंदगी की राह है। इस बैठक में प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा था कि वह अपने सहयोगियों की सर्वश्रेष्ठ चीजों को अपनाएं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कल तृणमूल उम्मीदवारों के साथ पार्टी नेतृत्व की अहम बैठक

मौजूद रह सकते हैं अभिषेक दिए जाएंगे चुनावी रणनीति के दिशा-निर्देश सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के सभी 144 उम्मीदवारों को लेकर कल पार्टी नेतृत्व बैठक आगे पढ़ें »

ऊपर